भारत में बनी Jeep Wrangler की लॉन्च डेट आगे बढ़ी, अब इस तारिख काे हाेगी लॉन्च

021 जीप Wrangler में आपको 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है

Jeep Wrangler को कंपनी ने पुणे के पास रंजनगांव जिले में अपने प्लेटफॉर्म में डेवलेप किया है. नई Jeep Wrangler की कीमत Wrangler CBU की कीमत 68.94 लाख रुपये से कम होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में लॉन्च हाेने वाली मेक इंडिया Jeep Wrangler  की लॉन्चिंग की तारिख काे आगे बढ़ा दिया गया है. पहले इसे 15 मार्च काे लॉन्च किया जाना था वहीं अब इसे दाे दिन बाद यानि 17 मार्च काे लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि ऑपरेशनल्स कॉरणाें के चलते इसकी लॉन्चिंग में दाे दिन का समय और लग रहा है. मालूम हाे जीप इंडिया ने भारतीय बाजार में रु 180 करोड़ के निवेश की भी घोषणा की थी, जिसका एक हिस्सा रैंगलर की लोकल असेंबली की ओर जाएगाJeep Wrangler को कंपनी ने पुणे के पास रंजनगांव जिले में अपने प्लेटफॉर्म में डेवलेप किया है. नई Jeep Wrangler की कीमत Wrangler CBU की कीमत 68.94 लाख रुपये से कम होगी. आइए जानते है नई Jeep Wrangler के इंटीरियर और एक्सटीरियर फीचर्स के बारे में...

    Jeep Wrangler के एक्सटीरियर फीचर्स- भारत में आगामी जीप रैंगलर रूबिकॉन एसयूवी 5 दरवाजे वाला मॉडल होगा, इसका डिजाइन बेहद ही शानदार होगा. ट्रेडमार्क रुबिकॉन डिज़ाइन को कई सारे एक्डिसटीरियर फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है. जिसमें सेवेन-स्लेट ग्रिल, ड्रॉप-डाउन विंडशील्ड, 18-इंच के अलॉय व्हील्स को शामिल किया जा सकता है. जो ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे.

    ये भी पढ़े - एक्सक्लूसिव: चाेराें के पास रहते हैं इतने ही मिनट, इन तरीकों काे आजमाकर चाेरी हाेने से बचा सकते हैं अपनी कार




    Jeep Wrangler के इंटीरियर फीचर्स- जीप Wrangler में आपको दमदार एक्सटीरियर फीचर्स के साथ बेहतरीन इंटीरियर फीचर्स भी मिलेंगे. इन फीचर्स में आपको नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिडिजाइन किए गए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नेविगेशन सिस्टम को शामिल किया जा सकता है.


    2021 Jeep Wrangler का इंजन- 2021 जीप Wrangler में आपको 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है. जो 268bhp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस एसयूवी में कंपनी ने 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा.


    ये भी पढ़े - अब आपकी कार नहीं होगी चोरी! 24x7 रख सकेंगे नजर, जानें इस खास सर्विस के बारे में





    4WD ऑटो मोड के साथ यह भी 


    एसयूवी को डिफ लॉक भी मिलते हैं जिन्हें एक इलेक्ट्रॉनिक स्विच के ज़रिए सक्रिय किया जा सकता है. ज़ाहिर है, जीप रैंगलर में एक नए 4WD ऑटो मोड के साथ 4-वहील-ड्राइव (4WD) हाई और लो मोड होगा. कार में 2.0-लीटर हाई पावर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो एक नए आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.