• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • जल्द बदलने वाला है Mahindra & Mahindra का लोगो, XUV700 के साथ होगी शुरुआत

जल्द बदलने वाला है Mahindra & Mahindra का लोगो, XUV700 के साथ होगी शुरुआत

महिंद्रा एंड महिंद्रा का नया लोगो जल्द होगा लॉन्च.

Mahindra का फिलजाल जो लोगो है वह एक अंडाकार आकार में है, जिसमे तीन रेखाएँ एक बिंदु पर मिलती हैं. दूसरी ओर, नया लोगो एक साधारण अपर केस 'M' है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी महिंद्रा थार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पिछले साल भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था. हाल ही में कंपनी ने बोलेरो नियो को लॉन्च किया है, जिसमे कई नए फीचर्स शामिल किये गए हैं. इन गाड़ियों के लॉन्च के बाद महिंद्रा कंपनी अब अपने लोगो को बदलने पर भी काम कर रही है. इस लोगो के आधिकारिक तौर पर लॉन्च से पहले, इस लोगो की तस्वीर इंटरनेट पर लीक हुई है.

    फ़िलहाल कंपनी का लोगो एक अंडाकार आकार में है, जिसमे तीन रेखाएँ एक बिंदु पर मिलती हैं. दूसरी ओर, नया लोगो एक साधारण अपर केस 'M' है. वर्तमान लोगो को पहली बार वर्ष 2000 में तत्कालीन मैनेजिंग डायरेक्टर द्वारा कंपनी के पुनर्गठन के बाद पेश किया गया था. ये नया लोगो दिखने में बहुत सिंपल है, जो नई XUV700 में देखने को मिल सकता है.

    यह भी पढ़ें: Maruti Swift की कीमत में हुआ 15 हजार रुपये का इजाफा, जानिए नई कीमत

    जल्द लॉन्च होगी नई XUV700 - कंपनी ने महिंद्रा XUV700 की दमदार परफॉरमेंस और फीचर्स को प्रदर्शित करने के लिए कई बार इस एसयूवी के टीज़र भी जारी किये हैं. कंपनी की आने वाली XUV700 भारतीय बाज़ार में, महिंद्रा की प्रमुख एसयूवी में से एक होगी. ये एसयूवी नए ऑटो-बूस्टर हेडलैंप के साथ आएगी, जिसे अंधेरे में 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से चलाने पर एक्स्ट्रा ब्राईटनेस जैसा ऑफर करेगी. इसके साथ ही इस एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ, पॉप-आउट स्मार्ट डोर हैंडल दिए जायेंगे. जानकारों के अनुसार महिंद्रा की XUV700, मौजूदा मॉडल एसयूवी 500 की तुलना में बेहतरीन साबित होगी.

    यह भी पढ़ें: New Tata Safari की 10 हजार यूनिट पुणे प्लांट में हुई तैयार, जानिए अभी तक का सफर

    XUV700 में मिलेगा ये इंजन - कंपनी इस नई एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश करेगी. इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट में कंपनी ने 2.0L mStallion टर्बो-इंजन का इस्तेमाल किया है, वहीं इसके डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 2.2L mHawk टर्बो- इंजन दिया है. इसका पेट्रोल इंजन 190 एचपी की पावर जेनरेट करता है वहीं डीजल इंजन 150 एचपी की अधिकतम पीक पावर आउटपुट देगा. ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज