लाइव टीवी

M&M Bolero BS-VI: ज्यादा दमदार इंजन के साथ हुुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 6:10 PM IST
M&M Bolero BS-VI: ज्यादा दमदार इंजन के साथ हुुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
महिंद्रा नई बोलेरो लॉन्च की

BS-VI वर्जन में महिन्द्रा बोलेरो के एक्सटीरियर में भी बदलाव हुआ है. पैदल चलने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए मेटल बंपर्स जोड़े गए हैं. महिन्द्रा ने व्हीकल में X शेप्ड फॉग लाइट्स लगाई हैं. ग्रिल डिजाइन भी ​बदली हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 6:10 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (M&M) ने बोलेरो BS-VI लॉन्च की है. इसकी एक्स शोरूम मुंबई कीमत 7.76 लाख से 8.78 लाख रुपये है. बोलेरो सिर्फ B4, B6 और B6 (O) में उपलब्ध है. BS-VI वर्जन में महिन्द्रा बोलेरो के एक्सटीरियर में भी बदलाव हुआ है. पैदल चलने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए मेटल बंपर्स जोड़े गए हैं. महिन्द्रा ने व्हीकल में X शेप्ड फॉग लाइट्स लगाई हैं. ग्रिल डिजाइन भी ​बदली हुई है. आपको बता दें कि Mahindra Bolero की टक्कर Tata Sumo से थी. सूमो को बंद हुए लंबा वक्त हो चुका है और अभी तक टाटा मोटर्स इसका रिप्लेसमेंट नहीं लाई है. यानी अभी Mahindra Bolero BS-VI का कोई प्रतिद्वंदी नहीं है. यह ग्रामीण इलाके में काफी पॉपुलर है, शायद इसीलिए कंपनी ने अभी तक बोलेरो को बंद नहीं किया है

कैसी है नई बोलेरो- नई बोलेरो भी 7 सीटर है. केबिन में म्यूजिक सिस्टम और USB सपोर्ट दिया गया है. सेफ्टी फीचर्स में EDB के साथ ABS, ड्युअल एयरबैग्स स्टैंडर्ड तौर पर हैं.

इसके अलावा स्पीड लिमिटिंग अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचर्स भी हैं. महिन्द्रा बोलेरो BS-VI में 1.5 लीटर, 3 सिलिंडर BS-VI इंजन है. यह 75 hp पावर और 210 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

यह आउटपुट पहले के मुकाबले 5 hp और 15 Nm ज्यादा है. बेहतर फ्यूल इफीशिएंसी के लिए इंजन स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम है. साथ में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. बोलेरो अब केवल 2WD मोड में उपलब्ध है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर