होम /न्यूज /ऑटो /खरीदारों को झटका! Mahindra की ये गाड़ियां हुईं महंगी, देखें कंपनी की नई प्राइस लिस्ट

खरीदारों को झटका! Mahindra की ये गाड़ियां हुईं महंगी, देखें कंपनी की नई प्राइस लिस्ट

महिंद्रा  XUV700 और Thar जैसे मॉडलों की बहुत ज्यादा मांग है.

महिंद्रा XUV700 और Thar जैसे मॉडलों की बहुत ज्यादा मांग है.

महिंद्रा XUV700 और Thar जैसे मॉडलों की बहुत ज्यादा मांग है, लेकिन दोनों के कुछ वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड महीनों का ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. Mahindra ने अपनी कुछ पॉपुलर एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी की है. कंपनी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. कीमतों में यह बढ़ोतरी मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से 10,000 से 63,000 रुपये की बीच की गई है. महिंद्रा XUV700 और Thar जैसे मॉडलों की बहुत ज्यादा मांग है, लेकिन दोनों के कुछ वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड महीनों का चल रहा है. इसके अलावा कंपनी के बोलेरो नियो, एक्सयूवी300 और स्कॉर्पियो जैसे मॉडल भी काफी पॉपुलर हैं.

महिंद्रा ने कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे स्टील, एल्युमीनियम और पैलेडियम जैसी धातुओं की बढ़ती कीमतों को जिम्मेदार ठहराया है. महिंद्रा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “कंपनी ने बढ़ी हुई लागत के प्रभाव को कम करने के लिए आंशिक रूप से कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी अपने बिक्री और डीलर नेटवर्क के साथ काम कर रही है ताकि अपने ग्राहकों को उचित रूप से नई कीमतों के बारे में बताया जा सके.”

ये भी पढ़ें- सेडान सेगमेंट में धमाल मचाने आ रही Volkswagen Virtus, इस दिन होगी लॉन्च, देखें क्या इसकी खासियत?

सेमीकंडक्टर चिप की कमी का भी पड़ रहा असर
कमोडिटी की बढ़ती कीमतों के साथ-साथ सेमीकंडक्टर चिप की कमी देश में ऑटोमोबाइल निर्माताओं के लिए दो सबसे बड़ी चुनौतियां हैं. जबकि पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मांग काफी हद तक मजबूत बनी हुई है, आपूर्ति पक्ष के मुद्दों के परिणामस्वरूप भारत में कुल घरेलू बिक्री प्रभावित हुई है.

ये भी पढ़ें-Kia लॉन्च करेगी 425 की रेंज और 18 मिनट में चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत?

आपूर्ति चुनौतियों का सामना कर रहीं कंपनी
SIAM के हाल ही में जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, ऑटो उद्योग ने वित्त वर्ष 2012 में 6% की गिरावट दर्ज की है. सेमीकंडक्टर मुद्दा वैश्विक मोटर वाहन उद्योग के लिए एक बड़ी बाधा के रूप में बना हुआ है, लेकिन कोविड -19 महामारी और आपूर्ति-पक्ष के मुद्दों जैसे कारण रूस-यूक्रेन संघर्ष से भी बढ़े हैं, जो और भी जटिल मामले हैं. इसके अलावा ईंधन की बढ़ती लागत भी एक बड़ी वजह है, जिसने कई निर्माताओं को कीमतों में बढ़ोतरी के लिए मजबूर किया है.

Tags: Anand mahindra, Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra, Mahindra Thar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें