Home /News /auto /

Mahindra ने पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अवनी लेखरा को गिफ्ट की ये शानदार कार, एथलीट के लिए किए खास बदलाव

Mahindra ने पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अवनी लेखरा को गिफ्ट की ये शानदार कार, एथलीट के लिए किए खास बदलाव

पैरा एथलीट अवनी लेखरा ने कार की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

पैरा एथलीट अवनी लेखरा ने कार की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

अवनी लेखरा ने सोशल मीडिया पर एक्सयूवी700 की तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने इसके लिए Mahindra and Mahindra के प्रमुख आनंद महिंद्रा (anand mahindra) को धन्यवाद दिया है.

नई दिल्ली. 2021 टोक्यो पैरालिंपिक में गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पैरा एथलीट अवनी लेखरा (Avani Lekhara) को Mahindra & Mahindra ने  XUV700 गिफ्ट की है. Mahindra ने इस एसयूवी को अवनी के लिए खास तौर पर मॉडिफाई किया है. कंपनी ने इसमें एक स्पेशल सीट के साथ एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास बदलाव किए हैं.

अवनी लेखरा ने सोशल मीडिया पर एक्सयूवी700 की तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने इसके लिए Mahindra and Mahindra के प्रमुख आनंद महिंद्रा (anand mahindra) को धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ें-  BMW की ये इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 425 किमी की रेंज, जानें क्या है कीमत

एथलीट के लिए सीट में किए खास बदलाव
पैरा एथलीट के लिए इसकी फ्रंट सीट को इस तरह से कस्टमाइज किया गया है, जिससे उन्हें अंदर जाने और बाहर आने में कोई परेशानी न हो. इसके अवाला इसकी की ड्राविंग सीट को आसानी से आगे पीछे करना और घुमाया जा सकता है. साथ ही उतरते वक्त नीचे भी किया ज सकता है.

ये भी किए नए अपडेट
XUV700 के इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं. इंटीरियर पर सभी 6 हेडरेस्ट पर गोल्डन एम्ब्रायडरी है, स्टीयरिंग व्हील पर महिंद्रा का लोगो गोल्ड में फिनिश किया गया है और डैशबोर्ड पर SH1-10 M बैजिंग के साथ गोल्ड स्टिचिंग है. इसी बैजिंग को टेलगेट और साइड फेंडर में भी आगे बढ़ाया गया है. इसके अलावा, सभी बैज गोल्डन कलर में फिनिश हो गए हैं और आगे के वर्टिकल स्लैट भी गोल्डन में फिनिश हो गए हैं. यह XUV700 को खास बनाता है और सड़क पर मौजूद दूसरी XUV700s से अलग दिखता है. इस SUV को मिडनाइट ब्लैक पेंट स्कीम में फिनिश किया गया है जो रेगुलर XUV700 पर भी ऑफर की जाती है.

ये भी पढ़ें-  BMW X3 SUV: बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक्स3 का नया वर्जन उतारा, महज 6.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 KMPH की स्पीड

गोल्ड मेडल जीतने पर कंपनी ने किया था ऐलान
Mahindra & Mahindra ने  टोक्यो पैरालिंपिक 2021 में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने के बाद लेखरा को एक कस्टमाइज एसयूवी गिफ्ट देने  का फैसला किया था. महिंद्रा ग्रुप के चैयरमेन आनंद महिंद्रा ने कहा कि वे अवनी लेखरा के लिए नई एसयूवी डेवलप करना चाहते हैं. महिंद्रा ने कार निर्माता के वैश्विक उत्पाद विकास प्रमुख वेलुस्वामी आर से लेखरा के लिए एसयूवी डिजाइन करने में मदद करने के लिए कहा था. महिंद्रा की सबसे हालिया पेशकश – XUV700 SUV को विकसित करने के पीछे वेलुस्वामी आर का हाथ है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, EV खरीदने पर लोन के ब्याज में दिल्ली सरकार देगी 5% छूट

पिछले साल हुई XUV700 लॉन्च
Mahindra and Mahindra ने पिछले साल XUV700 SUV को 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. एसयूवी को पांच के साथ-साथ सात-सीट लेआउट में और मैनुअल के साथ-साथ एटी, और पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है. 2021 XUV700 को XUV500 के अपग्रेड के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें एक नया बॉडी डिज़ाइन, कई नई सुविधाएँ, सुरक्षा उपकरण और बहुत कुछ शामिल हैं. इसका मुकाबला Tata Safari, Hyundai Alcazar और आने वाली Kia Carens जैसी अन्य कंपनियों से

Tags: Anand mahindra, Auto News, Avani Lekhara, Car Bike News, Mahindra and mahindra

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर