• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Mahindra eKUV100 होगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें कितनी होगी कीमत

Mahindra eKUV100 होगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें कितनी होगी कीमत

महिंद्रा ईकेयूवी100 जल्द होगी लॉन्च

महिंद्रा ईकेयूवी100 जल्द होगी लॉन्च

eKUV100 देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी. कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियो में अभी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक सिडान कार eVerito और Tata Tigor EV शामिल हैं

  • Share this:
    देश की ज्यादातर कार कंपनियां अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट की ओर बढ़ रही हैं और अपने नए मॉडल्स भी पेश कर रही हैं. इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस तेजी से बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए प्रमुख कार कंपनियों में से एक महिंद्रा (Mahindia) भी अपनी हैचबैक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. महिंद्रा अपनी एंट्रीलेवल कार KUV100 के इलेक्ट्रिक वर्जन (eKUV100) को अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च करेगी. सीएनबीसी के साथ खास बातचीत में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने पुष्टि की है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा केयूवी100 का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करेगी.

    कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार
    इस इलेक्ट्रिक कार की सबसे खास बात इसकी कीमत होगी. गोयनका के मुताबिक, कीयूवी100 ईवी का प्राइस 9 लाख रुपए से कम होगा और इस लिहाज से ये कार देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी. कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियो में अभी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक सिडान कार eVerito और Tata Tigor EV शामिल हैं. इन दोनों गाड़ियों की कीमत क्रमश: 9.12 लाख और 9.44 लाख रुपए है.



    किससे होगा मुकाबला
    कार की सबसे बड़ी टक्कर आने वाले समय में लॉन्च होने वाली मारुति की वैगनआर ईवी से होगी. जिसकी कीमत करीब 10 लाख रपए के करीब होने की उम्मीद की जा रही है. इसके अलावा हुंडई भी भारत में एक कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है.



    फुल चार्ज में चलेगी 150 किलोमीटर
    महिंद्रा eKUV100 को फ्लीट (कैब, टैक्सी) सेगमेंट में ज्यादा देखा जाने की उम्मीद है. कंपनी का मानना है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ये कार 130 से 150 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी. इस ईवी में करीब 54.4hp की ताकत देने वाली 40kW की इलेक्ट्रिक मोटर मिलने की उम्मीद है. वहीं बैटरी 15.9kWh यूनिट होगी, जो कि AC चार्जर की मदद से फुल चार्ज होने में करीब छह घंटे का समय लेगी. जब कि DC चार्जर के जरिए कार सिर्फ 55 मिनट में ही चार्ज हो जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज