• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Mahindra की इलेक्ट्रिक EKUV100 कार जल्द होगी लॉन्च, मिलेगी 150km की रेंज

Mahindra की इलेक्ट्रिक EKUV100 कार जल्द होगी लॉन्च, मिलेगी 150km की रेंज

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी लॉन्च.

Mahindra ने इस इलेक्ट्रिक कार में 15.9kWh की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो 120Nm का टॉर्क और 54.4hp की पावर जेनरेट करता है. कार की इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 5.45 घंटे का समय लगता है. फ़ास्ट चार्जिंग की मदद से इस कार को 55 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के चलते ज्यादातर कार कंपनियां अब पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक कारों को शामिल कर रही हैं. भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई इलेक्ट्रिक कार EKUV100 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. इस कार को कंपनी ने 2020 के ऑटो-एक्सपो में पहली बार पेश किया था. टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई कार, एक्सपो में दिखाई गई कार से कुछ अलग नज़र आ रही है. कार के एलाय वहील में अब नीला रंग देखने को नहीं मिला है.

    कार के डिज़ाइन में कंपनी ने कई तरह के बदलाव किये हैं. ये कार दिखने में लगभग मौजूदा कार KUV100 जैसी ही दिख रही है. कंपनी ने इस कार के फ्रंट ग्रिल में तीर के निशान जैसे 6 इंसर्ट दिए है. कंपनी ने कार के हेडलाइट और टेललाइट्स पर भी ब्लू इलिमेंट का इस्तेमाल किया है. टेलगेट पर नंबर प्लेट हाउसिंग में '+' और '-' चिन्ह भी है, जो इसे और अलग करने में मदद करता है.

    यह भी पढ़ें: 2022 Jeep Compass एसयूवी में होंगे मेजर चेंज! यहां पढ़ें इंटीरियर और एक्सटीरियर में कितना होगा बदलाव

    ड्राइविंग रेंज
    महिंद्रा ने इस इलेक्ट्रिक कार में 15.9kWh की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो 120Nm का टॉर्क और 54.4hp की पावर जेनरेट करता है. कार की इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 5.45 घंटे का समय लगता है. फ़ास्ट चार्जिंग की मदद से इस कार को 55 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये कार 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है.

    यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत पर खरीदें Mahindra Scorpio, XUV500 और TUV300, जानिए पूरा ऑफर

    कार की कीमत
    मीडिया के अनुसार इस कार को टक्कर देने के लिए मारुती सुजुकी और हुंडई जैसी कंपनियां भी अपनी किफायती इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की तैयार कर रही हैं. जानकारों के अनुसार महिंद्रा की EKUV100 की लॉन्च के बाद कीमत 9 लाख रुपए से लेकर 13 लाख रुपए तक हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज