होम /न्यूज /ऑटो /

आ रही Mahindra M210 SUV, क्रेटा की बढ़ सकती है टेंशन

आ रही Mahindra M210 SUV, क्रेटा की बढ़ सकती है टेंशन

महिंद्रा 15 अगस्त को अपने कई कॉन्सेप्ट्स पेश करेगी.

महिंद्रा 15 अगस्त को अपने कई कॉन्सेप्ट्स पेश करेगी.

महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी ऑफिशियल डिटेल्स अभी सामने नहीं आए हैं. एक ताजा मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि महिंद्रा एम 210 (Mahindra M210) हुंडई क्रेटा के खिलाफ तैनात किया जाएगा.

हाइलाइट्स

महिंद्रा 15 अगस्त को अपने नए प्रॉक्ट्स की रेंज से पर्दा उठाएगा.
ये सभी मॉडल बॉर्न इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का हिस्सा होंगे.
M210 को बाजार में क्रेटा के खिलाफ उतारा जाएगा.

नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) 15 अगस्त 2022 को अपनी ‘बॉर्न इलेक्ट्रिक’ एसयूवी रेंज अनवील करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ये ईवी कॉन्सेप्ट्स यूके के ऑक्सफ़ोर्डशायर में महिंद्रा एडवांस्ड डिज़ाइन यूरोप (MDE) स्टूडियो में अपनी वैश्विक शुरुआत करेंगी.

लाइनअप में Mahindra M110 मिड-साइज़ कूपे SUV, XUV900 EV, XUV800 (XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन), M210 मिड-साइज़ SUV और Mahindra कॉम्पैक्ट/कूप SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन जैसे मॉडल्स अनवील होंगे.

हालांकि आने वाली नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी ऑफिशियल डिटेल्स अभी सामने नहीं आए हैं. एक ताजा मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि महिंद्रा एम 210 (Mahindra M210) हुंडई क्रेटा के खिलाफ तैनात किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Kia Seltos ने इंडिया में मचाया तहलका, बनाया इंडिया में सेल का नया रिकॉर्ड

टाटा कर्व से टक्कर 

Mahindra M210 SUV को इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है और बात करें बैटरी की तो इसे M110 से शेयर किया जाएगा जो अपकमिंग Tata Curvv मिड-साइज़ कूपे SUV से टक्कर लेगी. हालांकि, महिंद्रा की नई मिड-साइज़ एसयूवी में अधिक व्यावहारिक और विशाल इंटीरियर के साथ-साथ ज्यादा ट्रेडिशनल एसयूवी साइज दिया जाएगा. इसका प्रॉडक्शन मॉडल 2025 में लॉन्च होगा. महिंद्रा M210 पर बेस्ड गाड़ी की कीमत 25 लाख के आस पास है.

इन मॉडल्स से भी उठेगा पर्दा

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि Mahindra XUV800, जो कि XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा. एक बेस्पोक EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा. आर्किटेक्चर फर्श के नीचे एक बड़ा बैटरी पैक और एक्सल पर इलेक्ट्रिक मोटर्स को समायोजित करने के लिए अनुकूल होगा.

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले छा गई मारुति की ग्रैंड विटारा एसयूवी, मिल रहीं ताबड़तोड़ बुकिंग्स

Mahindra XUV800 इलेक्ट्रिक SUV 

Mahindra XUV800 इलेक्ट्रिक SUV के 80kWh से ऊपर की क्षमता के बैटरी पैक के साथ आने की उम्मीद है. एक या दो स्थायी-चुंबक ब्रशलेस मोटर्स हो सकते हैं और इसके पावर फिगर्स 150bhp – 310bhp के बीच होंगे. 7-सीटर इलेक्ट्रिक SUV को 2WD और 4WD सिस्टम दोनों के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. इसकी कीमतें 30 लाख रुपये से 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के दायरे में गिरने की संभावना है.

Tags: Auto News, Mahindra and mahindra, Tata Motors

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर