होम /न्यूज /ऑटो /Mahindra की नई थार के इंजन में आई गड़बड़ी, कंपनी ने सुधार के लिए रिकॉल की SUV

Mahindra की नई थार के इंजन में आई गड़बड़ी, कंपनी ने सुधार के लिए रिकॉल की SUV

महिंद्रा ने नई थार को रिकॉल किया.

महिंद्रा ने नई थार को रिकॉल किया.

Mahindra ने New Thar Suv को अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया था. महिंद्रा ने थार के AX और LX वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल पाव ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की जानीमानी फोर व्हीलर निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई थार एसयूवी के इंजन में खराबी आने की वजह से रिकॉल किया है. मुंबई स्थित महिंद्रा के एक अधिकारी के अनुसार कंपनी ने नई थार को बीते साल 2 अक्टूबर को लॉन्च किया था. जिसके बाद से ही थार की बुकिंग पेंडिंग बनी हुई है. ऐसे में महिंद्रा थार के इंजन में खराबी की शिकायतें मिली. जिसके बाद कंपनी ने बड़ी संख्या में नई थार के इंजन को ठीक कराने के लिए रिकॉल किया है. जिन्हें बिना किसी चार्ज के सुधार कर कस्टमर को डिलीवर किया जाएगा.

    Mahindra Thar के डीजल वेरिएंट को किया रिकॉल- महिंद्रा के अधिकारी के अनुसार थार के डीजल वेरिएंट के एक बैच के इंजन में ये खराबी सामने आई है. कंपनी के अधिकारी ने बताया कि, इन थार एसयूवी का निर्माण 7 सिंतबर से 25 दिसंबर के बीच में किया गया था. जिनमें प्लांट की मशीनरी में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से थार के इंजन के camshafts को प्रभावित हुआ है. इसलिए महिंद्रा ने इस दौरान बने बैच की सभी डीजल वेरिएंट थार को रिकॉल किया है.

    यह भी पढ़ें: एप्पल की बिना ड्राइवर फर्राटा भरने वाली कार हुंडई के EV प्लेटफॉर्म पर बनेगी, MG और PAS करेंगे सहयोग

    थार की इतनी यूनिट को किया रिकॉल- महिंद्रा ने डीजल वेरिएंट की 1577 एसयूवी को रिकॉल किया है. महिंद्रा के अधिकारी के अनुसार इन थार को कंपनी खुद कस्टमर से संपर्क करके वापस बुलाएंगी. वहीं उन्होंने कहा ऐसे में सभी कस्टमर बेवजह परेशान न हो.

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज कराने पर पेट्रोल के मुकाबले कितने रुपये लगेंगे? यहां देखें लिस्ट

    थार को पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में किया था लॉन्च- महिंद्रा ने अक्टूबर 2020 में थार के AX और LX वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन विकल्पों में लॉन्च किया था. आपको बता दें महिंद्रा थार की डिमांड इस समय इतनी ज्यादा है कि, बुकिंग और डिलीवरी में 7 से 8 सप्ताह का इंतजार करना पड़ रहा है.

    Tags: Anand mahindra, Auto, Auto News, Autofocus, Mahindra and mahindra, Mahindra Thar, Mahindra Thar booking

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें