आज से महंगी हो गई Mahindra की गाड़ियां, 1 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच बुक की गई Thar पर भी लागू होगी नई कीमतें

महिंद्रा की सभी गाड़ियां हो गई आज से महंगी

महिंद्रा की सभी गाड़ियां हो गई आज से महंगी

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने शुक्रवार को अपने निजी और कमर्शियल वाहनों की कीमतों में आज से 1.9% की बढ़ोतरी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 2:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपने सभी निजी एवं कामर्शियल वाहनों की कीमत में 1.9 प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी है. इस बात की पुष्टि महिंद्रा एंड महिंद्रा की तरफ से आज यानि शुक्रवार 8 जनवरी को की गई है. कंपनी ने अपने सभी वाहनों पर उनकी कीमत के अनुसार 4500 रुपये से लेकर 40000 हज़ार रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है. मुंबई स्थित कार मेकर्स ने रेग्येलेटरी फाइलिंग के दौरान इस दाम बढ़ोत्तरी का खुलासा किया है.

Mahindra Thar पर लागू होगी नई कीमत

एमएंडएम ने कहा कि नई थार के मामले में कीमतों में हुई बढ़ोतरी 1 दिसंबर 2020 और 7 जनवरी 2021 के बीच हुई सभी बुकिंग पर लागू होगी. कंपनी ने बताया कि 8 जनवरी 2021 से नई थार की सभी ताजा बुकिंग पर डिलीवरी के समय की कीमत लागू होगी.

Thar को मिला जबरदस्त रिस्पांस
पिछले साल महिंद्रा की तरफ से लॉन्च की गई ऑफ रोडिंग गाड़ी नई थार को जनता से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. इसकी शानदार बुकिंग की वजह से डिलीवरी का वेटिंग पीरियड लगभग 3 महीने हो गया है.

ये भी पढ़ें : ये हैं सनरूफ वाली सबसे सस्ती कारें, कीमत बिल्कुल आपके बजट में फिट बैठने लायक

कंपनी के ऑटोमोटिव प्रभाग के सीईओ विजय नाकरा ने कहा कि पिछले कई महीनों से कमोडिटी कीमतों में वृद्धि और अन्य लागतों के बढ़ने से मूल्य वृद्धि जरूरी थी. उन्होंने कहा कि हमने अपनी लागत को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं और काफी समय तक कीमतों में बढ़ोतरी को टाला, लेकिन कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम आठ जनवरी 2021 से कीमतों को बढ़ा रहे हैं.



इन कंपनियों ने भी बढ़ाई कीमत

पिछले महीने महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा था कि वह एक जनवरी से अपने सभी यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के दाम में वृद्धि करेगी. महिंद्रा के अलावा मारुति, हुंडई, फोर्ड, टोयोटा आदि कंपनियों ने भी अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज