Mahindra ने रिकॉल की 600 गाड़ियां, जानिए क्यों उठाया कंपनी ने ये कदम

महिंद्रा ने 600 डीजल गाड़ी रिकॉल की.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि हमारे नासिक स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में, एक विशेष समय पर दूषित ईंधन का इस्तेमाल हुआ है, जिसके कारण इन गाड़ियों के डीजल इंजन के लम्बे समय तक चलने की सम्भावना कम हो जाती है. जिस वजह से 600 गाड़ियों का रिकॉल किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी डीजल गाड़ियों में तकनीकी कमियों के चलते करीब 600 गाड़ियों को वापस मंगवाने का फैसंला किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के नासिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बनी कुछ गाड़ियों में तकनीकी कमियों का पता चला है, जिसके बाद कंपनी ने उन गाड़ियों को वापस मंगवाने का फैंसला किया है. कंपनी ने एक बयान जारी किया है, जिसमे कहा है कि कुछ तकनीकी कमियों के चलते डीजल इंजन का निरिक्षण और बदलाव किया जाना है, जिसके लिए हम इन गाड़ियों को वापस ले रहे हैं.

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि हमारे नासिक स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में, एक विशेष समय पर दूषित ईंधन का इस्तेमाल हुआ है, जिसके कारण इन गाड़ियों के डीजल इंजन के लम्बे समय तक चलने की सम्भावना कम हो जाती है. हम उन गाड़ियों को वापस मंगवा रहे हैं, ताकि उसमे खराब इंजन की जगह नया डीजल इंजन जोड़ा जा सके.

    यह भी पढ़ें : 30 दिन में तीन बड़े राज्यों ने किया Electric Vehicle पर इन्सेंटिव का ऐलान, 20 और राज्य कर सकते है जल्द घोषणा

    इन वाहनों को लिया जायेगा वापस
    कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार करीब 600 ऐसी गाड़ियां हैं, जिनका निर्माण 21 जून से लेकर 2 जुलाई, 2021 के बीच नासिक के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में हुआ है. कंपनी ने कहा है कि इस रिकॉल के लिए ग्राहकों को डीलरशिप के द्वारा ईमेल, मैसेज और कॉल के द्वारा जानकारी दी जाएगी. कंपनी ने आगे बताया कि बुलाई जाने वाली सभी गाड़ियों के रिप्लेसमेंट और तकनीकी सुधार में किये गए बदलाव के लिए, ग्राहकों द्वारा शुल्क नहीं लिया जायेगा. ये रिकॉल सेवा ग्राहकों को बिलकुल मुफ्त में प्रदान की जाएगी.

    यह भी पढ़ें: 2021 Honda CB650R बाइक के फीचर्स, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन देखिए यहां

    महिंद्रा के नासिक स्थित प्लांट में महिंद्रा मेराजो, बोलेरो, एक्सयूवी 300 और स्कॉर्पियो का निर्माण किया जाता है. हालांकि कंपनी ने इस बात की कोई जानकारी सांझा नहीं की है कि, रिकॉल की गई गाड़ियों में महिंद्रा का कौन सा मॉडल शामिल है. महिंद्रा वाहनों के यूज़र्स ज्यादा जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप स्टोर से संपर्क कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.