Home /News /auto /

2022 Mahindra Scorpio लॉन्च से पहले पहाड़ों में नजर आई, जानें क्या होगा खास

2022 Mahindra Scorpio लॉन्च से पहले पहाड़ों में नजर आई, जानें क्या होगा खास

New Scorpio को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

New Scorpio को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

Scorpio के स्पाई इमेज में इसके कुछ फीचर्स सामने आए हैं. इससे पता चलता है कि इसका साइज पहले के मुकाबले काफी  विशाल हो सकता है. इस न्यू जनरेशन मॉडल में डिजाइन और टेक्नोलॉजी में मौजूदा कार की तुलना में काफी कुछ अपडेट देखने को मिलेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश की प्रमुख एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) अपनी मशहूर महिंद्रा स्कार्पियो (mahindra Scorpio) का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है. अब नई Scorpio के फीचर्स एक-एक करके सामने आने लगे हैं. हाल ही में इसे हिमाचल के स्पीति में ऊंचे पहाड़ों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. उम्मीद की जा रही है कि यह जल्द लॉन्च हो सकती है.

हाल में सामने आए नई Scorpio के स्पाई इमेज में इसके कुछ फीचर्स सामने आए हैं. इससे पता चलता है कि इसका साइज पहले के मुकाबले काफी  विशाल हो सकता है. इस न्यू जनरेशन मॉडल में डिजाइन और टेक्नोलॉजी में मौजूदा कार की तुलना में काफी कुछ अपडेट देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इसके इंजन में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- कारों का क्रैश टेस्ट कर सेफ्टी रेटिंग कैसे दी जाती है, क्या है इसका फायदा, जानिए इससे जुड़ी सभी बातें

ये होंगे फीचर्स
महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 मॉडल में सनरूफ के साथ साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, और डुअल टोन डैशबोर्ड जैसे फीचर्स दिए हैं. जानकारों का कहना है की ये फीचर्स कंपनी एसयूवी के टॉप वैरिएंट्स में ही देगी. कंपनी ने इंटीरियर को और आकर्षक बनाने के लिए सिल्वर एक्सेंट वाले वर्टिकल AC वेंट्स लगाए हैं, जो कि डैशबोर्ड के दाहिनी तरफ लगाए गए हैं.

इंटीरियर कलर थीम में होगा अपडेट
अपकमिंग स्कॉर्पियो के अन्य इंस्ट्रुमेंटल अपडेट में सामने वाली थर्ड-रो की सीटें शामिल होंगी, जो इसे बेहतर परिणामों के साथ ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP) सुरक्षा परीक्षण पास करने में मदद करेंगी. साथ ही केबिन में पूरी तरह से नए अपडेट्स देखने को मिलेंगे. साथ ही इसके इंटीरियर कलर थीम को भी अपडेट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अब पंक्‍चर नहीं होगा आपकी कार का टायर! मिशलिन ला रही Puncture Proof Tyres, इलेक्ट्रिक कारों में होगा सबसे पहले इस्‍तेमाल

नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा स्कार्पियो का इंजन
माना जा रहा है कि कंपनी इस नई एसयूवी में 2.2 लीटर की क्षमता वाला mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी. कंपनी इसके पावर आउटपुट को बूस्ट कर सकती है. जिससे ये पहले से ज्यादा पावरफुल होगी. हालांकि चर्चा ये भी है कि mahindra Thar में इस्तेमाल की गयी 2.0 लीटर की क्षमता वाली टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन को कंपनी अपने इस नई एसयूवी में भी इस्तेमाल कर इसके पेट्रोल वैरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Mahindra and mahindra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर