होम /न्यूज /ऑटो /

स्कॉर्पियो क्लासिक 12 अगस्त को होगी लॉन्च, पहले की तरह ही रहेगा धांसू डिजाइन

स्कॉर्पियो क्लासिक 12 अगस्त को होगी लॉन्च, पहले की तरह ही रहेगा धांसू डिजाइन

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स S और S11 में बेचा जाएगा.

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स S और S11 में बेचा जाएगा.

अपने आधिकारिक डेब्यू से पहले नई स्कॉर्पियो क्लासिक डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू हो गई है. पुराने मॉडल के मुकाबले इस एसयूवी में भी काफी बदलाव किए गए हैं. हालांकि, डिजाइन के मामले में स्कॉर्पियो क्लासिक पहले की तरह ही रहेगी.

हाइलाइट्स

इस मिड-साइज SUV में नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स मिलेंगे.
इसका रियर प्रोफाइल लगभग पहले की तरह ही रहेगा.
इसमें एंड्रॉइड-बेस्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम समेत बहुत कुछ मिलेगा.

नई दिल्ली. महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि नई स्कॉर्पियो क्लासिक 12 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक अनिवार्य रूप से पुरानी स्कॉर्पियो का एक नया अपडेट मॉडल है. इसे दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा और हाल ही में लॉन्च किए गए महिन्द्रा स्कॉर्पियो-एन के साथ बेचा जाएगा, जो एक ज्यादा प्रीमियम एसयूवी है. इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से 23.90 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है.

अपने आधिकारिक डेब्यू से पहले नई स्कॉर्पियो क्लासिक डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू हो गई है. पुराने मॉडल के मुकाबले इस एसयूवी में भी काफी बदलाव किए गए हैं. हालांकि, डिजाइन के मामले में स्कॉर्पियो क्लासिक पहले की तरह ही रहेगी. इसके फ्रंट में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे, जैसे फ्रंट में छह वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ एक नया ब्लैक-आउट ग्रिल और बीच में महिंद्रा के नए ‘ट्विन पीक्स’ लोगो देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

अपडेट होंगे फीचर्स
इस मिड-साइज SUV में नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ री-स्टाइल बंपर और फॉग लैंप असेंबली भी मिलेगी. इसका रियर प्रोफाइल लगभग पहले की तरह ही रहेगा.  अंदर की तरफ नई स्कॉर्पियो क्लासिक में डैशबोर्ड पर पियानो ब्लैक इंसर्ट और सेंट्रल कंसोल पर डार्क वुडन फिनिश मिलेगा. फीचर्स के मामले में इसमें एंड्रॉइड-बेस्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए टच सेंसिटिव कंट्रोल और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है.

पहले की तरह होगा इंजन
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में पहले की तरह 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन होगा, जो पिछले मॉडल में भी काम करता था. यह 136 बीएचपी और 319 एनएम पीक टॉर्क विकसित करता है. इंजन को केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा और इसे RWD सेट-अप के साथ पेश किया जाएगा. इसमें री-ट्यून सस्पेंशन भी मिलेगा. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतों की घोषणा इस महीने के अंत तक होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने का अच्छा मौका! फेस्टिव सीजन में मिल रहा 50 हजार का डिस्काउंट

दो वेरिएंट में आएगी एसयूवी
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स S  और S11 बेस वेरिएंट और टॉप-स्पेक में बेची जाएगी. स्कॉर्पियो क्लासिक का बेस एस वैरिएंट अनिवार्य रूप से एस3 ट्रिम है, जो फ्लीट ऑपरेटरों और ट्रांसपोर्ट कंपनियों को ज्यादा पसंद आएगा, जबकि पूरी तरह से लोडेड एस11 निजी ग्राहकों की पहली पसंद रहेगा. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में फिर से पेश किए जाने से पहले वर्तमान-जनरेशन स्कॉर्पियो एक कॉस्मेटिक अपडेट लॉन्च किया जा सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

अगली ख़बर