Home /News /auto /

mahindra scorpio n new scorpio launch date price interior video new scorpio images mbh

सामने आई नई स्कॉर्पियों की ऑफिशियल इमेज, लुक देखकर पहली बार में हो जाएंगे फैन

महिंद्रा नई स्कॉर्पियो की इमेज जारी कर दी हैं. (फोटो साभार: tweeter/mahindra)

महिंद्रा नई स्कॉर्पियो की इमेज जारी कर दी हैं. (फोटो साभार: tweeter/mahindra)

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन भारत में एसयूवी सेगमेंट में फिर से बेंचमार्क बनाएगी. स्कॉर्पियो-एन भारतीय बाजार में विश्व स्तरीय एसयूवी लाने और हमारे ग्राहकों के लिए डिलाइट फुल ओनरशिप एक्सपीरियंस बनाने की दिशा में कंपनी के कमिटमेंट को दिखाता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. महिंद्रा जल्द ही पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो के नए मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने बताया कि वह 27 जून को नई जनरेशन की स्कॉर्पियो को भारतीय बाजार में पेश करेगी. नई एसयूवी जिसका कोडनेम Z101 था, वह ‘Scorpio N’ कहलाएगी, मौजूदा मॉडल को ‘स्कॉर्पियो क्लासिक’ के रूप में जारी रखा जाएगा.

उम्मीद है कि ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन भारत में एसयूवी सेगमेंट में फिर से बेंचमार्क बनाएगी. स्कॉर्पियो-एन भारतीय बाजार में विश्व स्तरीय एसयूवी लाने और हमारे ग्राहकों के लिए डिलाइट फुल ओनरशिप एक्सपीरियंस बनाने की दिशा में कंपनी के कमिटमेंट को दिखाता है. स्कॉर्पियो एन गैसोलीन के साथ-साथ डीजल इंजन ऑप्शन के साथ-साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आएगी. साथ ही, महिंद्रा ने नई एसयूवी में 4×4 ड्राइव ऑप्शन भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने वाले करें थोड़ा इंतजार! जून में लॉन्च होंगी 6 शानदार कारें, देखें डिटेल्स

बेहद अट्रैक्टिव होगा डिजाइन
महिंद्रा का कहना है कि नई स्कॉर्पियो मॉडल को एक फुल साइज की एसयूवी है. यह एक बोल्ड और अट्रैक्टिव डिजाइन और कमांडिंग ड्राइविंग पोजीशन को सपोर्ट करेगी. कंपनी ने मॉडल को “बिग डैडी ऑफ एसयूवी” की टैगलाइन के साथ टीजर जारी किया है. साथ ही 2022 स्कॉर्पियो एन में कई नए अपडेट और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे. स्कॉर्पियो महिंद्रा के लिए एक ऐतिहासिक मॉडल रहा है.

लंबे समय से हो रहा था इंतजार
महिंद्रा एसयूवी के लिए नए लोगो को सपोर्ट करने वाली स्कॉर्पियो-एन XUV700 के बाद दूसरी एसयूवी होगी. अपडेट थार और नई एक्सयूवी700 जैसी नई महिंद्रा एसयूवी की मजबूत मांग रही है, जिन्हें 2020 और 2021 में लॉन्च किया गया था. नई स्कॉर्पियो का भारतीय बाजार में लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. भारतीय सड़कों पर उसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, क्या आप लगा सकते हैं इसकी कीमत का अंदाजा?

जारी रहेगी पुरानी स्कॉर्पियो की बिक्री
दिलचस्प बात यह है कि महिंद्रा मौजूदा स्कॉर्पियो मॉडल की बिक्री भी जारी रखेगी. हालांकि, सभी की निगाहें डिलीवरी की समय सीमा पर होगी, खासकर क्योंकि एक्सयूवी 700 और थार दोनों के कुछ वेरिएंट में काफी वेटिंग है. आंशिक रूप से अत्यधिक मांग के कारण और आपूर्ति-श्रृंखला की बाधाओं के कारण भी जो ऑटोमोटिव दुनिया को बड़े पैमाने पर चुनौती दे रही है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra, Scorpio

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर