Home /News /auto /

mahindra scorpio n will launch today to know what are the key features dnsh

Mahindra Scorpio-N आज होगी लॉन्च , Hyundai Creta, Tata Safari को देगी चुनौती

Mahindra Scorpio-N आज होगी लॉन्च

Mahindra Scorpio-N आज होगी लॉन्च

Mahindra Scorpio-N SUV आज लॉन्च होने जा रही है. यह SUV टाटा सफारी, Tata Harrier, Hyundai Creta, Hyundai Alcazar और Toyota Fortuner जैसे वाहनों को चुनौती देगी.

नई दिल्ली. बहुप्रतीक्षित Mahindra Scorpio-N SUV आज लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह SUV Tata Safari, Tata Harrier, Hyundai Creta, Hyundai Alcazar और Toyota Fortuner जैसे वाहनों को चुनौती देगी. Mahindra Scorpio भारत में अब तक की सबसे सफल SUVs में से एक रही है. नई स्कॉर्पियो-एन कार में कई अपडेट हुए हैं. उम्मीद है कि एसयूवी को लगभग ₹12 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा.

Mahindra Scorpio-N कंपनी के नए लोगो के साथ आने वाली दूसरी एसयूवी होगी. इससे पहले Mahindra XUV700 को नए लोगो के साथ उतारा गया था, जो इसे काफी प्रीमियम लुक देता है. इस लोगो को ऑटोमेकर की मेकओवर स्ट्रेटजी के रूप में डिजाइन किया गया है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का नया डिजाइन
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पूरी तरह से नए सिरे से डिजाइन की गई है. इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स के साथ पूरी तरह से नया फ्रंट फेस और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, क्रोम गार्निश्ड वर्टिकल स्लेटेड फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेंगे. फ्रंट बंपर को भी बड़े एयर इनटेक और फॉग लैम्प हाउसिंग के चारों ओर सी-आकार के क्रोम ट्रिम के साथ अपडेट किया गया है. इसके अलावा इसमें नए डिज़ाइन किए गए स्पोर्टी एलॉय व्हील और नया रियर प्रोफाइल भी होगा.

केबिन को अपडेट किया
वाहन को न केवल बाहरी बल्कि इसके केबिन को भी अपडेट किया गया है. नए मॉडल में केबिन अधिक प्रीमियम और विशाल दिखाई देता है. इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर में नए ब्रांड लोगो के साथ नया मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील इस मॉडल में डिजाइन मिलेगा. इसके अलावा सेंचर कंसोल पर एक रोटरी डायल होगा जो कि कई ड्राइविंग मोड के साथ आने की उम्मीद है, जो आमतौर पर प्रीमियम कारों में देखा जाता है. इसमें दूसरी पंक्ति की कैप्टेन सीटें भी हैं जो यात्रियों को अधिक आराम प्रदान करती हैं.

यह भी पढ़ें- 2022 हुंडई वेन्यू और आगामी मारुति सुजुकी ब्रेजा में कौन सी कार है बेहतर, जानिए

इंटीरियर में मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स
एसयूवी के अंदर वॉल्यूम, क्लाइमेट कंट्रोल और अन्य फंक्शन के लिए फिजिकल बटन मिलेंगे. रिपोर्ट्स में ये भी खुलासा हुआ है कि एसयूवी में अपग्रेडेड फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील होगा, जिसमें क्रूज कंट्रोल और माउंटेड कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स होंगे. स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के इंटीरियर में नए अपहोल्स्ट्री, ड्यूल-टोन थीम, 360-डिग्री कैमरा, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

जानें क्या होगी कीमत?
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प उपलब्ध हैं. उम्मीद है कि इसकी कीमत 12 लाख रुपये से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी. कंपनी नई पीढ़ी के मॉडल के साथ मौजूदा स्कॉर्पियो की बिक्री जारी रखेगी.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर