• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MAHINDRA TATA MOTORS HYUNDAI MARUTI AMONG WITH 8 CAR COMPANY EXTEND WARRANTY FREE SERVICE PERIOD CHECK DETAILS VARPAT

राहत! आपके पास है महिन्द्रा, टाटा समेत इन 8 कंपनियों की कार-बाइक? तो अब 90 दिनों तक फ्री में ले सकेंगे ये सर्विस

कोरोना और लॉकडाउन के कारण लोगों को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है.

कोरोना और लॉकडाउन (Coronavirus Pandemic) के कारण लोगों को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में कार मालिकों को भी परेशानी हो रही थी, जिनके कार की वारंटी और फ्री सर्विस इस दौरान खत्म होने वाली थी. अब उन्हें राहत दी गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना और लॉकडाउन (Coronavirus Pandemic) के कारण लोगों को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में कार मालिकों को भी परेशानी हो रही थी, जिनके कार की वारंटी और फ्री सर्विस इस दौरान खत्म होने वाली थी. हालांकि, अब उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. हालात को देखते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M), फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India), निसान इंडिया (Nissan India), टाटा मोटर्स (Tata Motors), ह्यूंदै (Hyundai), एमजी मोटर (MG Motor) और होंडा कार्स (Honda Cars) जैसी कई कार कंपनियों ने भी अपनी पैसेंजर गाड़ियों पर फ्री सर्विस और वांरटी की सीमा को बढ़ाया है.इन कार कंपनियों ने अपने ग्राहकों को राहत दी है. कंपनियों ने अपने वाहनों पर फ्री सर्विस और वारंटी की सीमा को 90 दिनों तक के लिए बढ़ा दिया है. यानी अगर आपके कार की फ्री सर्विस 1 अप्रैल से 31 मई तक के बीच खत्म होने वाली थी, तो अब आपको राहत मिल सकती है.क्योंकि, कई कार कंपनियों ने इस समय सीमा को बढ़ा कर 31 जुलाई तक कर दिया है. आइए जानते हैं विस्तार से...

    1. महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra)
    महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्राहकों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है. महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने अपनी गाड़ियों पर फ्री सर्विस और वारंटी की सीमा को 3 महीनों तक के लिए बढ़ा दिया है.दरअसल, देश की दिग्गज वाहन निर्माता महिंद्रा ने अपने सभी डीलरशिप्स में 31 जुलाई, 2021 तक वारंटी और फ्री सर्विस की सुविधा की सीमा को बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि यह विस्तार उन ग्राहकों के लिए लागू होगा जिनकी वारंटी 1 अप्रैल, 2021 से 31 मई, 2021 के बीच समाप्त होने वाली है.

    ये भी पढ़ें- Bank Holidays: जानिए जून में कब-कब बंद रहेंगे बैंक? घर से बाहर निकलने से पहले चेक करें ये पूरी लिस्ट

    2. टाटा मोटर्स (Tata Motors)
    टाटा मोटर्स ने अपने सभी पैसेंजर वाहनों पर 30 जून, 2021 तक वारंटी और फ्री सर्विस की सीमा को बढ़ा दिया है.हालांकि, पैसेंजर वाहनों पर बढ़ी डेडलाइन का केवल वही ग्राहक फायदा उठा सकते हैं, जिनकी फ्री सर्विस और वारंटी की सुविधा 1 अप्रैल, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी.

    3. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)
    देश के सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने सभी पैसेंजर वाहनों पर फ्री सर्विस और वारंटी को दो महीने के लिए बढ़ा दिया है. मारुति सुजुकी ने 30 जून, 2021 तक अपने पैसेंजर वाहनों पर वारंटी और फ्री सर्विस की सीमा को बढ़ा दिया है. हालांकि, केवल वही ग्राहक पैसेंजर वाहनों पर बढ़ी डेडलाइन का फायदा उठा सकते हैं, जिनकी फ्री सर्विस और वारंटी 15 मार्च, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी.

    4. हुंडई मोटर (Hyundai Motor)
    Hyundai Motor ने अपने सभी पैसेंजर वाहनों पर फ्री सर्विस और वारंटी को दो महीने के लिए बढ़ा दिया है. कंपनी ने 30 जून, 2021 तक अपने पैसेंजर वाहनों पर वारंटी और फ्री सर्विस की सीमा को बढ़ा दिया है. पैसेंजर वाहनों पर बढ़ी डेडलाइन का फायदा केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा, जिनकी फ्री सर्विस और वारंटी की सुविधा 1 अप्रैल, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी.

    ये भी पढ़ें- Stock Market: बाजार में बढ़त! सेंसेक्स 50,777 और निफ्टी 15,232 पर खुला, टाइटन समेत इन शेयरों में तेजी

    5. रेनो इंडिया (Renault)
    Renault ने भी अपने सभी पैसेंजर वाहनों पर फ्री सर्विस और वारंटी को तीन महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी ने 31 जुलाई, 2021 तक अपने पैसेंजर वाहनों पर वारंटी और फ्री सर्विस की सीमा को बढ़ा दिया है.हालांकि, इसका फायदा केवल उन्हीं ग्राहकों को होगा जिनकी डेडलाइन 1 अप्रैल, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी.

    6. एमजी मोटर (MG Motor)
    MG Motor ने अपने सभी पैसेंजर वाहनों पर तीन महीने के लिए फ्री सर्विस और वारंटी को बढ़ा दिया है. कंपनी ने 31 जुलाई, 2021 तक इसकी डेडलाइन को बढ़ाया है. बता दें कि इसका फायदा केवल उन्हीं ग्राहकों को होगा जिनकी डेडलाइन 1 अप्रैल, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी.

    ये भी पढ़ें- बड़ी राहत! मोदी सरकार जल्द कर सकती है प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान, इन सेक्टर्स को दी जाएगी प्राथमिकता

    7.फॉक्सवैगन (Volkswagen)
    Volkswagen ने भारत में अपने सभी डीलरशिप्स में 30 जून, 2021 तक वारंटी और फ्री सर्विस की सुविधा की समय सीमा को बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी की तरफ से जिन सर्विसेज की समय सीमा को बढ़ाया गया है उनमें ने वारंटी, एक्सटेंडेड वारंटी, आरएसए और सर्विस वैल्यू पैकेज सर्विसेज की डेडलाइन को आगे बढ़ा दिया है. हालांकि, इससे केवल उन ग्राहकों को ही फायदा होगा, जिनकी फ्री सर्विस और वारंटी की सुविधा 1 अप्रैल, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी.

    8. निसान इंडिया (Nissan)
    निसान इंडिया ने भारत में अपने सभी डीलरशिप्स में 60 दिनों के लिए वारंटी और फ्री सर्विस की सुविधा की सीमा को बढ़ाने का ऐलान किया है.