• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MAHINDRA THAR 5 DOOR VERSION WILL BE LAUNCHED SOON COMPANY WILL LAUNCH 9 SUVS BY 2026 KNOW ABOUT THEM KANND

Mahindra Thar 5 डोर वर्जन में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी 2026 तक करेगी 9 एसयूवी लॉन्च, जानिए इनके बारे में..

महिंद्रा थार का 5 डोर वर्जन जल्द होगा लॉन्च.

Mahindra Thar को बीते साल अक्टूबर में लॉन्च किया था. जिसके बाद से ही इस एसयूवी की डिलीवरी के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. ऐसे में महिंद्रा ने 5 डोर वाली थार एयसूवी को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. जिसके बाद ऑटो सेक्टर में रोमांच बढ़ गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय कार निर्माता कंपनी Mahindra ने कंफर्म किया है कि, कंपनी जल्द ही 5 डोर वाली Thar SUV को लॉन्च करने वाली है. महिंद्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के अनुसार इस एसयूवी को कंपनी 2023 और 2026 के बीच में भारतीय बाजार में सेल के लिए ऊतारेगी. वहीं कंपनी का कहना है कि, 2026 तक महिंद्रा 9 एसयूवी को लॉन्च करेगी. जिसमें XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन भी शामिल होगा. ऐसे में महिंद्रा की अपनी फ्लैग्शिप बढ़ाने की घोषणा के बाद दूसरी कार कंपनी भी जल्द ही अपनी नई एसूयवी की लॉन्चिंग की डिटेल शेयर कर सकते हैं. आइए जानते हैं महिंद्रा थार का 5 डोर वर्जन कैसा होगा.

    Mahindra Thar का 5 डोर वर्जन कैसा होगा - महिंद्रा ने नई थार को बीते साल अक्टूबर में लॉन्च किया था. जिसके बाद से ही इस एसयूवी की डिलीवरी के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. ऐसे में महिंद्रा ने 5 डोर वाली थार एयसूवी को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. जिसके बाद ऑटो सेक्टर में रोमांच बढ़ गया है. Motoroids की रिपोर्ट के अनुसार स्टाइल और डिजाइन के मामले में 5 डोर वाली थार नई थार के समान ही होगी. लेकिन नई एसयूवी मौजूदा थार की तुलना में लंबी और ज्यादा जगहदार होने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: Yezdi की Scrambler बाइक टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानिए कैसे होंगे फीचर्स

    नई Mahindra Thar में होगा ये बदलाव -  5 डोर वाली महिंद्रा थार में कंपनी एक्स्ट्रा सीट दे सकती है. इसके साथ ही इस एसयूवी में ओवरहैंग को बढ़ाया जा सकता है. वहीं इसका व्हीलबेस पहले की तरह ही होगा.

    यह भी पढ़ें: Covid Crisis: सेल्स बढ़ाने के लिए डिजिटल तरीका अपना रही हैं ऑटो कंपनियां

    नई Mahindra Thar का इंजन - 5 डोर वाली Mahindra Thar एसयूवी में कंपनी 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन दे सकती है जो 130 hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं पेट्रोल वर्जन में कंपनी 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है जो 150 hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इस एसयूवी में आपको मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल सकता है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: