Mahindra Thar ने अपनी वेबसाइट से दो एंट्री लेवल वेरियंट हटाए, अब इतने लाख की मिलेगी नई गाड़ी

Mahindra Thar ने अपनी वेबसाइट से दो एंट्री लेवल वेरियंट हटाए
Mahindra Thar ने अपनी वेबसाइट से दो एंट्री लेवल वेरियंट हटाए

महिंद्रा ने नई थार गाड़ी का एंट्री लेवल वैरिएंट लॉन्चिंग के दो महीने बाद ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है. जानिए क्या है वजह..

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 1:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महिंद्रा ने नई थार गाड़ी का एंट्री लेवल वैरिएंट लॉन्चिंग के दो महीने बाद ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है. शुरुआत में नई महिंद्रा थार को चार वैरिएंट्स में पेश किया गया था, इनमें AX Std, AX, AX (O) और LX. शामिल थे लेकिन अब दो मॉडल कम्पनी ने अपने ब्रांड की साइट से हटा दिए हैं. बेस AX Std पेट्रोल की कीमत 9.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी. AX पेट्रोल संस्करण की कीमत 10.65 लाख रुपये से शुरू होती है और AX डीजल की कीमत 10.85 लाख रुपये से शुरू होती है. AX (O) पेट्रोल संस्करण के लिए 2020 महिंद्रा थार की रेंज अब 11.90 लाख रुपये से शुरू होती है.

वर्ष के सबसे प्रत्याशित लॉन्चों में से एक Gen3 चेसिस पर आधारित 2020 महिंद्रा थार पहले ही ग्राहकों से अच्छा रेस्पोंस प्राप्त कर चुकी है. 2020 महिंद्रा थार 2.0L 4-सिलेंडर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन से सुसज्जित है जो क्रमशः 320Nm के साथ 150bhp का पावर विकसित करता है, और 130bhp के साथ 320Nm पीक टॉर्क विकसित करता है. नई थार गाड़ी में मोटर 6 स्पीड मेन्यूअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आती है. ऑफ़ रोड़ क्षमताओं की बात करें तो इस SUV को 4WD यानी फॉर व्हील ड्राइव सिस्टम आता है, जो मेन्यूअल शिफ्ट ट्रांसफर और स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ सभी वैरिएंट में उपलब्ध है.

2020 महिंद्रा थार का बेस वैरिएंट AX Std और AX एक निश्चित सॉफ्ट टॉप, स्टील व्हील्स, साइड-फेसिंग सीट, मैकेनिकल लॉकेबल डिफरेंशियल और एक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. उच्च वैरिएंट को 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ अन्य सुविधाओं के साथ पेश किया गया है. थार के बेस वैरिएंट को हटाने के पीछे कार निर्माता कम्पनी के किसी भी अधिकारी का कोई बयान सामने नहीं आया है. खबरों से पता चलता है कि 7 महीने इन्तजार की अवधि को मैकअप करने के लिए कम्पनी ने बुकिंग पर विराम लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज