होम /न्यूज /ऑटो /आ रही महिंद्रा थार 5 डोर, मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा को मिलेगी कड़ी टक्कर

आ रही महिंद्रा थार 5 डोर, मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा को मिलेगी कड़ी टक्कर

महिंद्रा थार 5 डोर को ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

महिंद्रा थार 5 डोर को ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

यह कार आगामी 5 डोर फोर्स गोरखा और लंबे समय से अनुमानित मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) को अपने 5 डोर वर्जन स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महिंद्रा थार 5 डोर एसयूवी पर कंपनी लंबे वक्त से काम कर रही है.
भारत में इसकी टक्कर अपकमिंग मारुति जिम्नी से होगी.
इसे 2023 ऑटो एक्सपो में कंपनी पेश कर सकती है.

नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) अपनी बेहद पॉपुलर ऑफरोड एसयूवी महिंद्रा थार का 5 डोर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है. इस कार ने बेसिक ऑफ-रोडिंग एसयूवी से ऑन-द-रोड राइडिंग विशेषताओं के साथ पूरी तरह से विकसित लाइफस्टाइल एसयूवी तक का सफर किया है. भारतीय बाजार में थार की अब काफी मांग है और यही वजह है कि घरेलू एसयूवी निर्माता कंपनी डोमेस्टिक लेवल पर थार की रेंज का विस्तार करने के लिए काम कर रही है. इस कार का 5 डोर वर्जन पाइपलाइन में है.

फोर्स गुरखा और मारुति जिम्नी को टक्कर

इसके अगले साल किसी समय बिक्री पर जाने की उम्मीद है और यह कार आगामी 5 डोर फोर्स गोरखा (5 डोर फोर्स गुरखा) और लंबे समय से अनुमानित मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) को अपने 5 डोर वर्जन से टक्कर देगी.

यह भी पढ़ें: फेस्टिवल सीजन: भारी डिस्काउंट के लिए कंपनियों ने कसी कमर, सस्ती मिलेंगी कारें

बढ़िया ऑफरोड परफॉर्मेंस

आर वेलुसामी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, हेड-ऑटोमोटिव प्रोडक्ट डेवलपमेंट, M&M ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि मॉडल को लंबाई के आधार पर ट्विक किया जाएगा और यह उसी लैडर फ्रेम चेसिस पर बैठेगा जैसा कि हाल ही में लॉन्च किया गया और स्कॉर्पियो एन. जैसे बॉडी-ऑन-फ्रेम का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे इसे बेहतर ऑफरोड परफॉर्मेंस से लैस किया जा सके.

यह भी पढ़ें : Royal Enfield Hunter 350 भारत में लॉन्च, कीमत का भी हुआ खुलासा

स्कॉर्पियो एन में बेहतर हाई-स्पीड स्टेबिलिटी और ओवरऑल हैंडलिंग के लिए प्लेटफॉर्म को इम्प्रोवाइज किया गया है. बढ़ी हुई लंबाई और चौड़े ट्रैक के अलावा, थार के आर्किटेक्चर की तुलना में महत्वपूर्ण अंतर स्कॉर्पियो एन के चेसिस के 81 प्रतिशत के रूप में समग्र कठोरता में सुधार है. इसे हाइ एंड स्टील से बनाया गया है. 5 डोर वाली महिंद्रा थार में इंटीरियर स्पेस पहले से ज्यादा मिलेगा. स्कॉर्पियो एन की तुलना में इसकी कुल लंबाई कम होने की संभावना है और पांच-लिंक रियर सस्पेंशन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. मौजूदा मॉडल की तुलना में, यह सख्त और ज्यादा बड़ा हो सकता है.

Tags: Auto News, Mahindra Thar, Maruti Suzuki

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें