होम /न्यूज /ऑटो /टाटा की बढ़ेगी टेंशन ! अगले 2 महीने में महिंद्रा की 4 इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठेगा पर्दा

टाटा की बढ़ेगी टेंशन ! अगले 2 महीने में महिंद्रा की 4 इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठेगा पर्दा

महिंद्रा अगले 2 महीने में 4 एसयूवी कॉन्सेप्ट पेश करने वाली है.

महिंद्रा अगले 2 महीने में 4 एसयूवी कॉन्सेप्ट पेश करने वाली है.

महिंद्रा अपनी ये एसयूवी कारें कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश करेगी. इससे पहले भी खबर आ चुकी है महिंद्रा एक्सयूवी 300 का इलेक्ट ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. स्वदेशी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने हाल ही में Scorpio N SUV भारतीय बाजार में लॉन्च की है. पिछले 2,3 सालों में यह कंपनी का तीसरा लॉन्च है. अब कंपनी एसयूवी कारों की नई रेंज पर काम कर रहीहै. इलके अलावा 5 डोर थार (5 Door Mahindra Thar) भी कंपनी के प्लान का हिस्सा है. इसके अलावा नेक्सट जेनेरेशन बोलेरो (Next-gen Bolero) पर भी कंपनी काम कर रही है.

अगले 3-4 सालों में कंपनी कई इलेक्ट्रिक कारें भी लॉन्च करेगी. इस कड़ी में अगले 2,3 महीने में कंपनी 4 ब्रैंड न्यू इलेक्ट्रिक एसयूवी कारें पेश करने वाली है. इलेक्ट्रिक सेगमेंट में महिंद्रा की एंट्री से इस सेगमेंट कॉम्पटिशन और कड़ा होने वाला है. एक और स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत के इलेक्ट्रिक मार्केट में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon EV) इस सेगमेंट की नंबर 1 कार है. लिहाजा महिंद्रा के लिए इलेक्ट्रिक मार्केट में जगह बनाना आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : टोयोटा हाइराइडर और मारुति विटारा को टक्कर देने आ रही Honda की 2 नई एसयूवी

महिंद्रा अपनी ये एसयूवी कारें कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश करेगी. इससे पहले भी खबर आ चुकी है महिंद्रा एक्सयूवी 300 का इलेक्ट्रिक वर्जन महिंद्रा एक्सयूवी 400 (Mahindra XUV 400) भी पेश करेगी. बात करें इस कार के फीचर्स की तो यह कंपनी की पॉपुलर एसयूवी XUV300 से काफी इंस्पायर्ड होने वाली है. हालांकि, एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एक्सयूवी300 के मुकाबले ज्यादा लंबी हो सकती है लेकिन अभी इसके डाइमेंशंस की जानकारी सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : हो जाएं तैयार ! आ रही 5 डोर वाली महिंद्रा थार, मिलेंगे जबरदस्त ऑफरोड फीचर्स

माना जा रहा है eXUV400 की लंबाई 4.2 मीटर के करीब हो सकती है. इसे महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल एंड मॉड्यूलर आर्किटेक्टर (MESMA)प्लैटफॉर्म तैयार किया जाएगा और इसमें अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) फीचर भी दिया जा सकता है. शानदार लुक और फीचर्स वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को 350V और 380V बैटरी ऑप्शंस के साथ कंपनी बाजार में उतारेगी. बात करें रेंज की तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बैटरी रेंज 200km से लेकर 375km के बीच रहने की उम्मीद है.

Tags: Car Bike News, Electric Car, Mahindra Thar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें