Home /News /auto /

Mahindra XUV 700 VS Tata Safari जानिए स्पेस, इंजन और डिजाइन, कौन सी एसयूवी है बेहतर

Mahindra XUV 700 VS Tata Safari जानिए स्पेस, इंजन और डिजाइन, कौन सी एसयूवी है बेहतर

टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी 700 में कौन सी एसयूवी है बेहतर जानिए.

टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी 700 में कौन सी एसयूवी है बेहतर जानिए.

टाटा सफारी के लिए एक बेहतर प्रतिद्वंदी मैदान में आ गया है. जैसा कि आप जानते है महिंद्रा एक्सयूवी 700 का मुकाबला मार्केट में कुछ पॉपुलर एसयूवीज के साथ होगा, तो हम आपको इस खबर में बताएंगे कि टाटा सफारी और महिंद्रा के नए एक्सयूवी 700 में से कौन सी एसयूवी बेहतर है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. हाल ही में लॉन्च हुए महिंद्रा के नए एसयूवी XUV 700 के लॉन्च के बाद भारतीय मार्केट में स्पेसियस एसयूवी के कम्पटीशन काफी रोचक हो गयी है, क्यूंकि अभी तक इस सेगमेंट पर काबिज टाटा के एसयूवी टाटा सफारी के लिए एक बेहतर प्रतिद्वंदी मैदान में आ गया है. जैसा कि आप जानते है महिंद्रा एक्सयूवी 700 का मुकाबला मार्केट में कुछ पॉपुलर एसयूवीज के साथ होगा, तो हम आपको इस खबर में बताएंगे कि टाटा सफारी और महिंद्रा के नए एक्सयूवी 700 में से कौन सी एसयूवी बेहतर है.

    महिंद्रा एक्सयूवी डिज़ाइन
    महिंद्रा एक्सयूवी का डिज़ाइन कुछ कुछ इसके पिछले मॉडल एक्सयूवी 500 से प्रेरित है, इसके ट्वीन पीक 3D लोगो और क्रोम ट्रीटमेंट इसके लुक को शानदार और यूथफुल बनाते है. महिंद्रा की ये एसयूवी आपको अपने डिज़ाइन और लुक से कभी निराश नहीं करेगी. इस एसयूवी का साइज इसके पूर्वर्ती मॉडल एक्सयूवी 500 से कुछ ज्यादा या कम हो सकता है, लेकिन कुछ नए डिज़ाइन जैसे की C शेप्ड LED डीआरएल हेडलैम्प्स और लार्ज वर्टिकल ग्रिल स्लैट्स इसके लुक को और प्रीमियम बनाते है. इसके साइड में 18 इंच का अलॉय और टॉप ट्रिम इसके बॉडी लाइन को और स्पोर्टी लुक देते है. इसके रियर में एरोहेड एलईडी टेल लैम्प्स दिया गया है और साथ में ही आगे और पीछे दोनों तरफ इंडीकेटर्स भी है.

    यह भी पढ़ें: Honda की सेल में हुई 12 फीसदी की ग्रोथ, कंपनी ने जमकर वाहन किए एक्सपोर्ट

    टाटा सफारी डिज़ाइन
    टाटा सफारी भी अपने पूर्ववर्ती टाटा हैरियर का एक्सटेंडेड वर्जन है. फ्रंट से ये एसयूवी टाटा हैरियर की तरह ही दिखती है बस इसके रियर में रीडिज़ाइन बम्पर इसे थोड़ा सा हैरियर से अलग बनाती है. हालांकि टाटा सफारी का रूफलाइन और इसका इनर स्पेस इसे हैरियर से अलग बनाती है. इस एसयूवी की बड़ी हाइट और अपराइट रियर इसके स्पेस को और बढ़ाते है. इसके अलावा टेल पर नई टेल लैंप इसके लुक को हैरियर से अलग बनाते है.

    महिंद्रा एक्सयूवी VS टाटा सफारी केबिन
    महिंद्रा एक्सयूवी के केबिन में 60 प्रकार के कनेक्शन दिए गए है, इसके केबिन में एसी और सनरूफ के लिए वॉइस कमांड दिया गया है. इसके अलावा सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, टू जोन क्लाइमेट कंट्रोल सही और भी कई फीचर्स इसे इस सेगमेंट के बेस्ट फीचर वाले एसयूवी बनाती है. वही दूसरी ओर टाटा सफारी का केबिन में इलेक्ट्रिक अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 8.8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट के अलावा इसमें इलेक्ट्रिक हैंडब्रेक भी दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car! जो 300 किमी की देती है रेंज, जानिए इसके बारे में..

    महिंद्रा एक्सयूवी VS टाटा सफारी का इंजन
    महिंद्रा एक्सयूवी 700 में डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन दिया गया है, इसके 2.2 लीटर पेट्रोल वर्जन इंजन मैक्सिमम 200bhp पावर जेनरेट करती है, और इसका 2.2 mHawk इंजन मैक्सिमम 185bhp पावर जेनरेट करती है. दोनों इंजन मैन्युअल और आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते है. इसका डीजल वर्जन भी 3 रिविंग मोड के साथ आते है जो कि क्रमश ज़िप, ज़ैप और ज़ूम है. वही टाटा सफारी 2.0 लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन के साथ आता है, जो 170bhp का पावर और 350Nm का टार्क पैदा करती है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Mahindra and mahindra, Tata Motors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर