Mahindra XUV300: ग्लोबल NCAP कार क्रैश रेटिंग्स के हिसाब से सबसे सेफ कार बनी, यहां देखें डिटेल

महिंद्रा XUV300 ने ग्लोबल NCAP कार क्रैश रेटिंग में 5 स्टार हासिल किए. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

महिंद्रा XUV300 ने ग्लोबल NCAP कार क्रैश रेटिंग में 5 स्टार हासिल किए. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Mahindra XUV300 में दो फ्रंट एयरबैग (Airbag) दिए है. वहीं इस कार के टॉप वेरिएंट में आपके 7 एयरबैग मिलते है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में रियर पार्किंग सेंसर (Rear parking sensor) और फ्रंट पार्किग सेंसर दिया है. महिंद्रा XUV300 में आपको सभी टायर में डिस्क ब्रेक (Disc brakes) भी मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 7:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Mahindra XUV300 अब भारत के साथ अफ्रीका में भी सबसे सुरक्षित कर बन गई है. Mahindra XUV300  ने हाल ही में #SaferCarsForAfrica अभियान के तहत ग्लोबल NCAP कैप परीक्षण में 5 स्टार रेटिंग हासिल की है. आपको बता दें अफ्रीका में 2017 से कारों की सेफ्टी के मामले में ग्लोबल NCAP लगातार टेस्टिंग करता रहा है. हाल ही में ग्लोबल NCAP ने Mahindra XUV300 की भी टेस्टिंग की. महिंद्रा की इस कार ने adult कैटेगरी में 17 में से 16.42 अंक हासिल किए. वहीं child कैटेगरी में इस कार को 49 में से 37.44 अंक मिलें

GNCAP ने क्या कहां? ग्लोबल एनसीएपी ने  Mahindra XUV300 की रिपोर्ट के बारे में बताते हुए कहा कि, ये कार adult कैटेगरी में चालक और यात्री को अच्छी सुरक्षा प्रदान करती है. जिसमें चालक और यात्री का सिर और गर्दन सुरक्षित रहते है. वहीं child कैटेगरी में उन्होंने बताया कि, Mahindra XUV300 में चाइल्ड सीट आती है जो बच्चे को अत्यधिक फॉरवर्ड मूवमेंट से बचाती है. वहीं GNCAP ने महिंद्रा  XUV300 की टेस्टिंग का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया.

यह भी पढ़ें: नई Royal Enfield Himalayan के लॉन्च होने से पहले कुछ जानकारी हुई लीक ! जानें यहां सबकुछ

Mahindra XUV300 का इंजन- महिंद्रा ने इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन के वेरिएंट में लॉन्च किया था. जिसमें पहला 1.2 लीटर का turbo पेट्रोल इंजन दिया है.  जो 110Ps का पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं कंपनी ने दूसरा 1.5L turbo डीजल इंजन दिया है. जो 115Ps की पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों ही कारों में आपको 6- स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन  मिलता है.
यह भी पढ़ें: 40 हजार रुपये में खरीदे TVS, Hero, Yamaha और Bajaj की बाइक, जानें सबकुछ

Mahindra XUV300 के सेफ्टी फीचर्स- महिंद्रा ने इस कार में दो फ्रंट एयरबैग दिए है. वहीं इस कार के टॉप वेरिएंट में आपके 7 एयरबैग मिलते है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट पार्किंग सेंसर दिया है. महिंद्रा XUV300 में आपको सभी टायर में डिस्क ब्रेक भी मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज