होम /न्यूज /ऑटो /इन 4 स्टेप में खरीदें अपनी फेवरेट SUV, M&M का दावा- पिज्जा से जल्दी पहुंच जाएगी कार आपके घर

इन 4 स्टेप में खरीदें अपनी फेवरेट SUV, M&M का दावा- पिज्जा से जल्दी पहुंच जाएगी कार आपके घर

महिंद्रा एंड महिंद्रा

महिंद्रा एंड महिंद्रा

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M-Mahindra & Mahindra) ने अपने ग्राहकों के लिए नई सर्विस शुरू की है. कंपनी ने बताया है कि 4 स् ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने कार खरीदने के लिए ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत की है. कंपनी ने इसका नाम 'ओन-ऑनलाइन' (Own Online) रखा है. आपको बता दें कि एमएंडएम कई तरह की गाड़ियां बनाती है. लेकिन, एसयूवी बाजार में इसकी सबसे बड़ी हिस्सेदारी है.

    कंपनी का कहना है कि नई कार खरीदने के लिए सिर्फ चार स्टेप उठाने होंगे. सबसे पहले महिंद्रा की वेबसाइट https://www.mahindrasyouv.com/Own-Online/ पर लॉगइन करना होगा. इसके बाद अपना कार पंसद करें. फिर कार के आगे बाय पर क्लिक करें और जरूरी डिटेल भरें.

    इन चार स्‍टेप में - कार को पसंद करना, इसके लिए कोटेशन पाना, फाइनेंस व इंश्‍योरेंस का विकल्‍प लेना और बिना कहीं संपर्क किए पेमेंट करना शामिल है. वाहन की डिलीवरी किसी भी पसंदीदा लोकेशन पर ली जा सकती है..

    पिज्जा से जल्दी पहुंच जाएगी कार आपके घर-कंपनी का दावा है कि 'ओन-ऑनलाइन' से ग्राहक पिज्‍जा की डिलीवरी में लगने वाले समय से भी कम में महिंद्रा के वाहन खरीद सकते हैं.

    'ओन-ऑनलाइन' के साथ कंपनी के 270 से ज्‍यादा डीलरों और 900 से अधिक संपर्क केंद्रों को जोड़ा गया है. ये रियल-टाइम में सहायता करने के साथ घर पर टेस्‍ट ड्राइव और व्‍हीकल डिलीवरी की सुविधा देंगे.

    ये भी पढ़ें-Innova से सस्ती गाड़ी लाने के लिए टोयोटा और सुजुकी ने मिलाया हाथ, जानें डिटेल्स

    ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म लोगों का पसंदीदा माध्‍यम बन गए हैं. वाहनों की खरीद भी इनके जरिये रफ्तार पकड़ेगी. हालांकि, डीलरों का कहना है कि ऑनलाइन माध्‍यम से कारों की खरीद केवल एक अस्‍थायी चरण है.

    स्थितियां सामान्‍य होने पर ग्राहक दोबारा शोरूम की तरफ लौटेंगे. कार खरीदना फिजिकल चॉइस है. इसके लिए टेस्‍ट ड्राइव और ऑथेंटिकेशन की जरूरत होती है. डीलरों ने अपने काम करने के तौर-तरीकों को अपग्रेड किया है.

    कई कंपनियों ने ऑनलाइन कार बेचने की शुरुआत-पिछले छह महीनों में तमाम ऑटो कंपनियां डिजिटल सेगमेंट में उतर रही हैं. कोरोना महामारी फैलने के बाद लोगों को बाहर जाने से डर लगने लगा है.

    वे सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाना चाहते हैं और लोगों से कम से कम संपर्क में आना चाहते हैं.होंडा, हुंडई, बीएमडब्‍लू और मारुति सुजुकी जैसी कंपनियों को लगता है कि डिजिटल प्‍लेटफॉर्म से वे अपने संभावित ग्राहकों तक पहुंच सकती हैं. यह डीलरों के लिए भी सपोर्ट मॉडल के तौर पर काम करेगा.

    Tags: Anand mahindra, Auto News, Business news in hindi, Corona, Coronavirus, Lockdown, Lockdown-3, Mahindra and mahindra

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें