• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MAHINDRA XUV700 SPOTTED AGAIN DURING TESTING KNOW ABOUT THIS SUV KANND

टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट हुई Mahindra XUV700, जानिए इस एसयूवी के बारे में

महिंद्रा एक्सयूवी 700 टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई.

Mahindra XUV700 में वर्ल्ड क्लास सेफ्टी फीचर्स देने का दावा किया है. इसके साथ इसमें ऑटोमेटिक पार्किंग और लेन-चेंज असिस्ट के साथ लेवल-1 ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी जैसी फीचर्स दी जा रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा घरेलू बाजार में अपनी नई एसयूवी XUV700 को लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस साल अक्टूबर तक इस नई एसयूवी को लॉन्च कर सकती है. यह नई एसयूवी कंपनी के एसयूवी XUV500 और Alturas G4 के बीच का मॉडल होगी. कंपनी इसमें  2.0 लीटर का टर्बो mStallion पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk डीजल इंजन दे रही है. Altroz की तरह टाटा एचबीएक्स भी जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स और 90 डिग्री खुलने वाले दरवाजों के साथ आ सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा फिलहाल कार को 180 bhp, 190bhp और 210bhp वाले डीजल इंजन के तीन वेरिएंट्स के साथ टेस्टिंग कर रही है

    लुक और फीचर्स - पब्लिक्ली इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. इस एसयूवी  मस्कुलर बोनट के साथ फ्रंट की तरफ से ड्राप-डाउन LED DRL स्पॉट की गयी है. इस एसयूवी का लुक महिंद्रा के ही XUV300 से कुछ मिलता जुलता है. एसयूवी में बड़ा रेडिएटर ग्रिल दिया गया है, जिस पर महिंद्रा का 7-स्लैटिड डिजाइन दिया गया है. वही कंपनी ने इस एसयूवी का इंटीरियर शानदार दिया है, इसमें मर्सिडीज की तरह इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम ट्विन स्क्रीन दी जा सकती है. इसके अलावा कंपनी अपने इस नई एसयूवी में कॉर्नर लाइटिंग के साथ एलईडी लाइटिंग, बॉडी क्लैडिंग, फंक्शनल रूफ रेल, एक पैनोरमिक सनरूफ, मल्टीपल क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और वेंटिलेशन के साथ पावर्ड सीट्स भी दे सकती है.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा कंपनी के लिए थार का डिज़ाइन बना मुसीबत, SUV की बिक्री में आ रही है दिक्कत

    सेफ्टी - सेफ्टी के लिहाज से भी कंपनी ने इस नई एसयूवी XUV700 में वर्ल्ड क्लास सेफ्टी फीचर्स देने का दावा किया है. इसके साथ इसमें  ऑटोमेटिक पार्किंग और लेन-चेंज असिस्ट के साथ लेवल-1 ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी जैसी फीचर्स दी जा रही है.  फ़िलहाल ऐसे फीचर्स इंडियन मार्केट में केवल MG Gloster प्रीमियम एसयूवी में ही दिया जा रहा है. लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में इस नई एसयूवी की टक्कर Hyundai Alcazar, MG Hector Plus और Tata Safari जैसी गाड़ियों के साथ होगी. कंपनी इस एसयूवी को 6 और 7 सीटिंग ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है. 6-सीटर वेरिएंट में बीच की पंक्ति में कैप्टन सीटें होंगी, जबकि 7-सीटर मॉडल में बेंच सीट्स दी जा सकती हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: