Home /News /auto /

mahindra xuv700 waiting time mahindra scorpio on electric car semiconductor mbh

XUV700 खरीदने का बना रहे हैं प्लान? 22 महीने की वेटिंग के लिए रहें तैयार

एसयूवी को पिछले साल अगस्त में भारत में लॉन्च किया गया था.

एसयूवी को पिछले साल अगस्त में भारत में लॉन्च किया गया था.

Mahindra के मौजूदा मॉडलों के लिए वेटिंग पीरियड बढ़ता ही जा रहा है. महिंद्रा ने एक दिन पहले अपनी लाइन-अप में नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की है. मॉडल को इसके पुराने मॉडलों के साथ ही बेचा जाएगा, जिसका अब नाम बदलकर स्कॉर्पियो क्लासिक कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बड़ी पैसेंजर गाड़ियों की मजबूत मांग और सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी के कारण Mahindra XUV700 के लिए वेटिंग पीरियड बढ़कर 22 महीने हो गया है. कंपनी के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने एक इंटरव्यू में कहा कि एसयूवी को पिछले साल अगस्त में भारत में लॉन्च किया गया था, उस वक्त इसके करीब 70,000 प्री-ऑर्डर मिले थे. भले ही चिप की कमी हो रही हो, ऑटोमेकर कुछ सप्लाय चैन के मुद्दों का सामना कर रही है.

मौजूदा मॉडलों के लिए वेटिंग पीरियड बढ़ता ही जा रहा है. महिंद्रा ने एक दिन पहले अपनी लाइन-अप में नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की है. मॉडल को इसके पुराने मॉडलों के साथ ही बेचा जाएगा, जिसका अब नाम बदलकर स्कॉर्पियो क्लासिक कर दिया गया है. Z2 पेट्रोल MT वेरिएंट के लिए एसयूवी की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये रखी गई है और टॉप मॉडल Z8 L डीजल MT वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये तक जाती है. ये कीमतें पहली 25,000 बुकिंग के लिए लागू हैं.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

सिर्फ एक इलेक्ट्रिक कार बेचती है कंपनी
पावरट्रेन की बात करें तो महिंद्रा के पास अभी तक एक मजबूत इलेक्ट्रिक व्हीकल लाइनअप नहीं. कंपनी वर्तमान में केवल पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार ई-वेरिटो बेचती है. जेजुरिकर ने ब्लूमबर्ग को बताया कि रेंज की चिंता और चार्जिंग बुनियादी ढांचे की कमी को अभी भी देश में सुधार की आवश्यकता है. महिंद्रा को 2025 से 2027 के बीच ईवी के लिए एक टिपिंग पॉइंट नहीं दिखता है. कंपनी को उम्मीद है कि उसकी इलेक्ट्रिक एसयूवी की बिक्री लगभग 20% से 25% तक होगी.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

कंपनी ने पिछले साल जारी किया था नया लोगो
महिंद्रा ने पिछले साल एक नए लोगो से पर्दा उठाया था. वर्तमान में टाटा मोटर्स और हुंडई मोटर से बड़े साइज वाले एसयूवी सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी का बचाव करने पर काम कर रही है. ऑटोमोटिव बिजनेस इंटेलिजेंस JATO डायनेमिक्स के आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में महिंद्रा की राजस्व बाजार हिस्सेदारी 17.8% थी, इसके बाद टाटा, हुंडई और हुंडई सहयोगी किआ थे.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर