• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Mahindra XUV700 इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कैसे होंगे फीचर्स और कीमत

Mahindra XUV700 इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कैसे होंगे फीचर्स और कीमत

महिंद्रा XUV700 जल्द होगी लॉन्च.

महिंद्रा XUV700 जल्द होगी लॉन्च.

Mahindra XUV700 के इस टीज़र वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे इस प्रीमियम एसयूवी के एलईडी हेडलैम्प्स आगे के अंधेरे को भांपते हुए बीम को अपने आप एडजस्ट कर लेते हैं. कंपनी ये दावा करती है कि ऑटो बूस्टर हेडलैंप फीचर किसी भी दुर्घटना की संभावना को कम करता है

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की दिग्गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा पहले ही अपनी आने वाली प्रीमियम XUV700 से चर्चाओं में हैं. महिंद्रा अपनी इस नई XUV को कुछ ही हफ़्तों में लॉन्च कर सकती है. कोरोना महामारी के चलते इस एसयूवी के लॉन्च में कई बार देरी देखने को मिली है. इस एसयूवी में मिलने वाले ख़ास फीचर्स के बारे में जानकारी पहले भी प्राप्त की जा चुकी है. इनमें से कुछ फीचर भारतीय ऑटो बाजार सेगमेंट में सबसे पहले आने का दावा करते हैं. आईये जानते हैं महिंद्रा की XUV700 में मिलने वाले इन ख़ास फीचर्स के बारे में.

    स्मार्ट डोर हैंडल
    महिंद्रा ने XUV700 के स्मार्ट हैंडल फीचर को टीज किया है. कंपनी ये दावा करती है है की ये फीचर्स पहली बार भारत में देखने को मिल रहा है. इस एसयूवी में कंपनी ने डोर हैंडल को एसयूवी के बॉडी पैनल के अंदर ही दिया है, यानि ये डोर हैंडल मौजूदा डोर हैंडल से कहीं अलग होंगे. स्मार्ट डोर हैंडलबार पर सेंसर लगा है, जब भी इसे छुआ जायेगा या चाबी का उपयोग करके कार को अनलॉक किया जायेगा, तब दरवाज़े का हैंडल अपने आप बाहर की तरफ आ जायेगा. इसी तरह, कार के लॉक होने पर हैंडल बार वापस कार के पैनल में चला जायेगा.

    यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने स्विफ्ट सहित सभी CNG वेरिएंट कार की कीमत बढ़ाई, जानिए सबकुछ

    स्काईरूफ
    पैनोरमिक सनरूफ एक ऐसा फीचर है जो आजकल ज्यादातर पैसेंजर गाड़ियों में मौजूद है. महिंद्रा XUV700 भी एक सनरूफ के साथ आएगी जिसे स्काईरूफ नाम दिया गया है. महिंद्रा कंपनी ये दावा करती है कि इस अपकमिंग एसयूवी को सेगमेंट में सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है.

    ऑटो बूस्टर हेडलैम्प्स
    महिंद्रा के द्वारा जारी किये गए टीज़र वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे इस प्रीमियम एसयूवी के एलईडी हेडलैम्प्स आगे के अंधेरे को भांपते हुए बीम को अपने आप एडजस्ट कर लेते हैं. कंपनी ये दावा करती है कि ऑटो बूस्टर हेडलैंप फीचर किसी भी दुर्घटना की संभावना को कम करता है, और सड़क पर बेहतर रौशनी प्रदान करता है.

    पर्सनल सेफ्टी अलर्ट
    महिंद्रा XUV700 में आने वाले इस फीचर में ड्राइवर को सेफ्टी अलर्ट उसके प्रियजन की आवाज में दिए जायेंगे. उदाहरण के लिए, यदि कार बहुत तेज चल रही है तो यह ड्राइवर को धीमा करने के लिए सेफ्टी अलर्ट उनके किसी ख़ास प्रियजन की आवाज में दिया जायेगा.

    यह भी पढ़ें: चीनी ऑटोमोबाइल कंपनी ने Ford EcoSport को किया कॉपी, यहां जानें तैयार की कौन सी एसयूवी

    डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले
    प्रीमियम कारों में सिंगल डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम बहुत आम फीचर हो चुका है. हालांकि, कुछ प्रीमियम कारें डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती हैं, जैसे की एमबीयूएक्स सिस्टम वाली मर्सिडीज-बेंज कारें. महिंद्रा XUV700 भी इसी तरह के डुअल-स्क्रीन हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ आएगी. यह डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में भी काम करेगा.

    क्या होगा ख़ास
    महिंद्रा XUV700 में इन फीचर्स के अलावा लैदर मल्टी-फंक्शन फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, दूसरी और तीसरी-पंक्ति की सीटों के लिए रियर एसी वेंट, रीडिंग लैंप, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग आदि फीचर्स शामिल होंगे. इसके अलावा इस एसयूवी में लेवल-2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी हो सकता है. इस सेगमेंट में ऐसा फीचर पाने वाली यह पहली एसयूवी होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज