मारुति Alto को पीछे छोड़ इस कार की साल 2020 में हुई सबसे ज्यादा सेल

मारुति स्विफ्ट साल में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी.

मारुति स्विफ्ट साल में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी.

बिक्री के मामले में स्विफ्ट (Swift) ने मारुति की ही ऑल्टो (Alto) कार का रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें बीते 15 साल में ये कारनामा केवल मारुति की स्विफ्ट डिजायर (Swift desire) ही कर सकती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 5:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 2020 में कारों के बिक्री के आंकड़े सामने आ गए है. बीते साल मारुति सुजुकी की स्विफ्ट कार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में टॉप पर पहुंची है. बिक्री के मामले में स्विफ्ट ने मारुति की ही ऑल्टो कार का रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें बीते 15 साल में ये कारनामा केवल मारुति की स्विफ्ट डिजायर ही कर सकती थी. लेकिन डीजल इंजन की कारों के प्रोडक्शन को बंद करने की वजह से इस साल मारुति डिजायर को बड़ा झटका लगा है. आइए जानते है टॉप 10 की लिस्ट में और कौन सी कारों ने बाजी मारी. 

मारुति की ये कार रही टॉप 10 लिस्ट में- सेल के मामले में देखे तो मारुति की सबसे ज्यादा कारों ने टॉप 10 लिस्ट में जगह बनाई है. पहले नंबर पर मारुति की स्विफ्ट रही दूसरे नंबर पर बलेनो और तीसरे नंबर पर वैगनआर चौथे नंबर पर ऑल्टो पांचवें नंबर पर मारुति सुजुकी डिजायर छठवें नंबर पर मारुति सुजुकी ईको सातवें नंबर पर हुंडई क्रेटा, आठवें नंबर पर हुंडई ग्रैंड i10,  नौवं नंबर पर Kia Sonet और आखिरी पायदान पर रही है किआ सेल्टोस. 

यह भी पढ़ें: टाटा की SUV कार ने मचाया धमाल, दिसंबर में बिकी इतनी यूनिट

सबसे अधिक बिकने वाली SUV - मारुति सुजुकी की प्रतिद्वंद्वी कंपनी हुंडई की क्रेटा 2020 में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी कार रही. इसकी 97,000 इकाइयां बिकीं. दूसरे नंबर पर किआ सेल्टॉस रही तीसरे नंबर पर महिंद्रा की स्कॉर्पियो, चौथे नंबर पर एमजी हेक्टर और पांचवें नंबर पर टाटा हैरियर ने कब्जा जमाया है. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज