होम /न्यूज /ऑटो /देखती रह गईं Maruti Alto और Wagon R, मार्केट पर छा गई ये सस्ती कार, ग्राहक लुटा रहे प्यार

देखती रह गईं Maruti Alto और Wagon R, मार्केट पर छा गई ये सस्ती कार, ग्राहक लुटा रहे प्यार

दिसंबर में बलेनो ने ऑल्टो और वैगन आर जैसी पॉपुलर कारों को सेल्स के मामले में पीछे छोड़ दिया.

दिसंबर में बलेनो ने ऑल्टो और वैगन आर जैसी पॉपुलर कारों को सेल्स के मामले में पीछे छोड़ दिया.

मारुति ऑल्टो और वैगन आर में से कोई एक कार नंबर 1 स्पॉट पर कब्जा करने में कामयाब रहती है. लेकिन, दिसंबर में एक कार ने इन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वैगन आर और ऑल्टो इंडिया की सबसे पॉपुलर कारों में से एक हैं.
दिसंबर में बलेनो ने इन दोनों को सेल्स के मामले में पीछे छोड़ दिया.
ऑल्टो दिसंबर में टॉप 10 बेस्टसेलर लिस्ट से भी बाहर हो गई है.

नई दिल्ली. अगर बात की जाये इंडिया की बेस्टसेलिंग कारों की तो आप के दिमाग में एक कार ब्रांड का नाम तुरंत आएगा और वह नाम है मारुति सुजुकी. अक्सर मारुति की ही कोई कार बेस्ट सेलिंग मॉडल्स की लिस्ट में टॉप पर होती है. खासतौर पर ऑल्टो और वैगन आर.

दिसंबर 2022 में मारुति सुजुकी ऑल्टो और वैगनआर, दोनों में से कोई भी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का खिताब हासिल नहीं कर पाई और मारुति सुजुकी की ही एक अन्य हैचबैक ने टॉप स्पॉट हथिया लिया. दिसंबर 2022 में ऑल्टो और वैगन आर की सेल में गिरावट देखने को मिली. वैगनआर जहां बेस्टसेलिंग कारों की लिस्ट में 10वें नंबर पर रही वहीं ऑल्टो तो टॉप-10 कारों की लिस्ट में अपनी जगह भी नहीं बना सकी और टॉप 10 से बाहर हो गई.

यह भी पढ़ें : Mahindra XUV 400 की नीलामी, ऑनलाइन लगा सकते हैं बोली, विनर को आनंद महिंद्रा खुद सौंपेंगे चाबी

बलेनो का नंबर 1 पर कब्जा
दिसंबर 2022 में मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है और इस पॉपुलर हैचबैक की कुल 16,932 यूनिट्स दिसंबर में बिकीं. यह कार लंबे समय से कंपनी की बेस्टसेलिंग कारों में से एक रही है और दिसंबर में इसने अपनी लोकप्रियता का लोहा बाजार में मनवाया.

यह भी पढ़ें : मारुति के भारत में 40 साल पूरे, बदल गई कारों की सूरत, Swift, Dzire, Brezza को मिला नया लुक

कितनी है कीमत ?
मारुति बलेनो की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.71 लाख रुपये के बीच है. इस 5 सीटर कार में 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन ऑफर किया जाता है और इस कार में सीएनजी किट का भी ऑप्शन मिलता है. पेट्रोल पर यह इंजन 90 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जबकि सीएनजी पर 77.49पीएस पावर और 98.5एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी मिलती है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन मिलता है. हालांकि, सीएनजी के साथ सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन ही आता है. इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलते हैं, जैसे- हेडअप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें