लाइव टीवी

नए अवतार में लॉन्च हुई Maruti Ciaz S, जानिए कीमत और फीचर्स

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 4:16 PM IST
नए अवतार में लॉन्च हुई Maruti Ciaz S, जानिए कीमत और फीचर्स
मारुति सुजुकी सियाज़ एस में 16 इंच की ब्लैक फिनिश्ड ग्लॉस एलॉय व्हील्स होंगी.

मारुति सुजुकी सियाज़ एस के एक्सटीरियर और इंटीरियर में तमाम बदलाव किए गए हैं जो कि मारुति सुजुकी सियाज एस (Maruti Suzuki Ciaz S) को काफी स्पोर्टी लुक देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 4:16 PM IST
  • Share this:
मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) में भारत में सियाज़ एस (Maruti Ciaz S) लॉन्च कर दिया है. यह टॉप स्पेक अल्फा वैरिएंट बीएस-6 कम्प्लायंट है. इसकी शुरुआती कीमत 10.08 लाख रुपये है. नई मारुति सुजुकी सियाज़ एस के एक्सटीरियर और इंटीरियर में तमाम बदलाव किए गए हैं जो कि सी-सेगमेंट सेडान को काफी स्पोर्टी लुक देते हैं. कलर की बात करें तो ये प्रीमियम सिल्वर, स्नो व्हाइट और सैंग्रिया रेड में खरीदा जा सकता है.

इसके अलावा मारुति सुजुकी सियाज एस में दूसरे बदलाव भी किए गए हैं. मारुति काफी बड़ी कार निर्माता कंपनी है, लेकिन पिछले साल ऑटोमोबाइल सेक्टर में जो मंदी आई थी उसका असर इस पर भी पड़ा था, जिसकी वजह से लोग नई मिड-साइज़ और कॉम्पैक्ट एसयूवी के दूसरे ऑप्शन पर भी विचार करने लगे थे.



क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स-

मारुति सुजुकी सियाज़ एस में 16 इंच की ब्लैक फिनिश्ड ग्लॉस एलॉय व्हील्स होंगी. इसका इंटीरियर भी ब्लैक होगा जबकि स्टैंडर्ड वैरिएंट में डुअल टोन बीज-ब्लैक थीम होगा. बता दें कि सियाज की बिक्री 2014 से हो रही है. अब तक इसकी 2.7 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं. सियाज मारुति की काफी बिकने वाली गाड़ियों में से है.



इस नई सियाज में साइड और पीछे से साइज में विंग मिरर कैप के साथ अंडर बॉडी स्पॉइलर्स होंगे. साथ ही इसमें फॉग लैंप भी होंगे. बता दें सारी कार निर्माता कंपनियां 31 मार्च 2020 की डेडलाइन के पहले लगातार अपने प्रोडक्ट्स को बीएस-6 में अपडेट कर रही हैं. हाल ही में मारुति सुजुकी ने पांच लाख बीएस-6 कारों को बेचने का दावा किया था. कंपनी ने अप्रैल 2019 से ही कारों को बीएस-6 में अपडेट करना शुरू कर दिया था.

1.5-litre DDiS 225 डीज़ल इंजन को बंद करने के बाद से सियाज़ को 1.5 लीटर चार सिलिंडर वाले K15B माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट इंजन में प्रोड्यूस किया जाएगा. यह फाइव स्पीड मैनुअल या फोर-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से पेयर्ड किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 4:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर