गांवों में Maruti की कारों की धूम, बिक्री का आंकड़ा 50 लाख यूनिट्स के पार

मारुति सुजुकी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया यानी एमएसआई (Maruti Suzuki India) ने देश के ग्रामीण इलाकों में बिक्री का नया माइलस्टोन छू लिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया यानी एमएसआई (Maruti Suzuki India) ने बुधवार को कहा कि उसने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि देश के ग्रामीण हिस्सों में 1,700 से अधिक खास आउटलेट के साथ, उसकी कुल बिक्री का लगभग 40 फीसदी आज ग्रामीण बाजारों से आता है.

    कंपनी की कुल बिक्री चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून अवधि में 3,53,614 इकाई रही. वित्त वर्ष 2020-21 में कुल बिक्री 14,57,861 यूनिट्स थी, जो 2019-20 की कुल बिक्री 15,63,297 यूनिट्स के मुकाबले कम थी.

    ये भी पढ़ें - PB Fintech IPO: आईपीओ से 6500 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी, पॉलिसीबाजार की पेरेंट कंपनी है पीबी फिनटेक

    एमएसआईएल के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ''हमें यह घोषणा करते हुए गर्व है कि हमारे ग्राहकों और स्थानीय डीलर भागीदारों के समर्थन से हमने ग्रामीण भारत में कुल बिक्री के लिहाज से 50 लाख का आंकड़ा पार किया है.''

    ये भी पढ़ें- ITR Filing: क्या आपको भी नया इनकम टैक्स पोर्टल पर आईटीआर भरने में हो रही है दिक्कत? पढ़ें वजह

    उन्होंने कहा, ''ग्रामीण बाजारों का कंपनी के कारोबार में एक विशेष स्थान है. वर्षों से हमने इस खंड की जरूरतों का ध्यानपूर्वक अध्ययन किया है... हम ग्रामीण भारत में ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप उत्पादों और सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.''

    Maruti Suzuki लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार
    बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कार निर्माण के क्षेत्र में उतरने की योजना बना रही है. कंपनी ने भारत में 2025 तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने संभावना जताई है. भारत के बाद सुजुकी जापान और यूरोप समेत विश्व के अन्य मार्केट में भी इलेक्ट्रिक कार को उतारेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.