Home /News /auto /

maruti ertiga facelift launch on road price features images engine new ertiga video hyundai alcazar kia carens mbh

Maruti की नई सस्ती 7-सीटर कार आज होगी लॉन्च, पहली बार मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

नई 2022 Ertiga चार ट्रिम्स में पेश किया जाएगा.

नई 2022 Ertiga चार ट्रिम्स में पेश किया जाएगा.

Maruti नई Ertiga को चार मॉडल में पेश करेगी, जिसमें LXI, VXI, ZXI और ZXI+ वेरिएंट शामिल हैं. VXI, ZXI और ZXI+ ट्रिम्स के साथ ऑटोमैटिक गियर शिफ्टिंग का ऑप्शन मिल सकता है.

नई दिल्ली. Maruti Suzuki आज अपनी सबसे सस्ती 7-सीटर MPV कार Ertiga के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी नई अर्टिगा में नए जमाने के कई एडवांस फीचर्स दे सकती है. इसके अलावा कार के बाहरी लुक में कुछ बदलाव किया जा सकता है. लॉन्च होने पर अर्टिंगा Hyundai Alcazar और हाल ही में लॉन्च हुई Kia Carens को टक्कर देगी.

Maruti नई Ertiga को चार मॉडल में पेश करेगी, जिसमें LXI, VXI, ZXI और ZXI+ वेरिएंट शामिल हैं. VXI, ZXI और ZXI+ ट्रिम्स के साथ ऑटोमैटिक गियर शिफ्टिंग का ऑप्शन मिल सकता है. नई अर्टिगा 7 कलर ऑप्शन के साथ आएगी, जिसमें पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, पर्ल डिग्निटी ब्राउन, मैग्मा ग्रे, ऑबर्न रेड, प्राइम ऑक्सफोर्ड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक शेड्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- सेडान सेगमेंट में धमाल मचाने आ रही Volkswagen Virtus, इस दिन होगी लॉन्च, देखें क्या इसकी खासियत?

ये होगी कीमत?
भारतीय बाजार में अर्टिगा अभी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसके अलावा इसका सीएनजी वेरिएंट भी आता है. वर्तमान में अर्टिगा की कीमत 9.29 लाख रुपये (एक्सशोरूम) से शुरू होती है और 12.68 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी नई अर्टिगा को नए इंजन ऑप्शन, नए ट्रांसमिशन ऑप्शन और कई नए फीचर्स के साथ अपडेट कर रही है. ऐसे में संभावना है कि इसकी कीमत पहले से कुछ ज्यादा हो सकती है. उम्मीद है कि नई अर्टिगा की कीमत 10 लाख रुपये से 13 लाख रुपये की बीच हो सकती है.

ऐसा होगा इंजन और फीचर्स
नई अर्टिगा के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें अपडेटेड ग्रिल, नए अलॉय व्हील और रिडिजाइन किए गए बंपर देखने को मिलेंगे. इसके इंटीरियर में 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो हाय सुजुकी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आएगी. इसके इंजन की बात करें तो इसमें नई एमपीवी में 1.5-लीटर डुअलजेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली पहली मारुति कार होगी. नया 1.5-लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन 115bhp की अधिकतम पावर जनरेट करने में सक्षम है, जो मौजूदा मॉडलों से ज्यादा है.

ये भी पढ़ें-Kia लॉन्च करेगी 425 की रेंज और 18 मिनट में चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत?

नए गिरयबॉक्स के साथ होगी मारुति की पहली कार
उम्मीद है कि अर्टिगा फेसलिफ्ट सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आने वाली मारुति की पहली कार होने जा रही है. सिक्स-स्पीड एटी के साथ मारुति में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन होगा. नई अर्टिगा में पैडल शिफ्टर्स भी मिल सकते हैं. अर्टिगा की दूसरी और तीसरी रो में स्प्लिट फोल्डिंग सीटें भी मिल सकती हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर