Home /News /auto /

Tata Punch का मुकाबला करने को पूरी तरह तैयार है Maruti, जानें कैसे?

Tata Punch का मुकाबला करने को पूरी तरह तैयार है Maruti, जानें कैसे?

Maruti Suzuki अपने कई पॉपुलर मॉडल्‍स को अपग्रेड करने की योजना बना रही है.

Maruti Suzuki अपने कई पॉपुलर मॉडल्‍स को अपग्रेड करने की योजना बना रही है.

भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भविष्य में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट (Micro-SUV) में प्रवेश करने पर भी विचार कर सकती है. ऐसी संभावना है कि अगले साल मारुति कंपनी अपनी नई स्विफ्ट के मॉडल (New Gen Swift) को लॉन्च कर सकती है. जापान के 'बेस्टकारवेब' के मुताबिक, मारुति सुजुकी की नई माइक्रो एसयूवी न्यू जनरेशन की स्विफ्ट पर ही आधारित होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने भारत में इसी महीने अपनी नई जनरेशन सेलेरियो (Maruti Celerio Next-Gen) लॉन्च कर दी है. सेलेरियो की कीमत 5 लाख रुपये है. कंपनी ने दावा किया है कि उसकी नई गाड़ी देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार होगी. ये कार करीब 26 kmpl का माइलेज देगी. कंपनी बलेनो (Baleno), ब्रेज़ा (Brezza) और स्विफ्ट (Swift) जैसे पॉपुलर मॉडल को अपग्रेड करने की योजना भी बना रही है.

    भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी भविष्य में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट (Micro-SUV) में प्रवेश करने पर भी विचार कर सकती है. ऐसी संभावना है कि अगले साल मारुति कंपनी अपनी नई स्विफ्ट के मॉडल को लॉन्च कर सकती है. साइज की बात करें तो टाटा पंच (Tata Punch) का साइज़ मारुति स्विफ्ट जैसा है. टाटा पंच की बिक्री भी तेजी से हो रही है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सुजुकी मोटर्स अपनी नई स्विफ्ट मॉडल को टाटा पंच के मुकाबले खड़ा करने को पूरी तरह से तैयार है.

    ये भी पढ़ें- Royal Enfield लॉन्‍च करेगी हिमालयन सीरीज पर आधारित एडवेंचर बाइक, एक्‍सटीरियर्स हुए लीक, जानें कीमत और फीचर्स

    माइक्रो-एसयूवी का स्थान ले सकती है स्विफ्ट
    जापान के ‘बेस्टकारवेब’ के मुताबिक, मौजूदा समय में सुजुकी नई माइक्रो एसयूवी पर काम कर रही है. उम्‍मीद है कि ये कार न्यू जनरेशन की स्विफ्ट पर ही आधारित होगी. बता दें कि अगले साल किसी भी समय न्यू जेनरेशन स्विफ्ट लॉन्च की जा सकती है. जानकारी के अनुसार, सुजुकी की ओर से जापान में स्विफ्ट क्रॉस (Swift Cross) लॉन्च की जा सकती है, जो स्विफ्ट का नया मॉडल है.

    ये भी पढ़ें- Tata Motors ने ग्राहकों को दिया झटका! Nexon SUV के दाम बढ़ाए, देखें स्‍पेसिफिकेशंस और नई कीमतें

    Ignis कर रही टाटा पंच का मुकाबला
    स्विफ्ट क्रॉस की गुणवत्ता इग्निस (Ignis) और एसयूवी विटारा ब्रेज़ा (SUV Vitara Brezza) के बीच रहेगी. भारतीय ऑटो बाजार में ये मॉडल सीधे तौर पर टाटा पंच से मुकाबला करेगी. साइज की बात करें तो भारतीय बाजार में इग्निस पहले से टाटा पंच का मुकाबला कर रही है. स्विफ्ट का स्पोर्टी वर्जन भी कंपनी के अंडर तैयार किया जा रहा है. ये संभावना है कि गाड़ी 2023 से पहले मार्केट में नहीं आएगी.

    Tags: Auto, Auto News, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno, Tata Motors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर