Maruti से लेकर Kia तक, ऑटो कंपनियां ला रही हैं ये नई गाड़ियां- जानें कीमत और खासियत

Maruti से लेकर Kia तक, ऑटो कंपनियां ला रही हैं ये नई गाड़ियां- जानें कीमत और खासियत
जल्द लॉन्च होंगी ये शानदार कारें

जल्द ही भारतीय बाजार में होंगी Kia Sonet से लेकर कई शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी की एंट्री. त्यौहार के सीजन में कई शानदार कार की होगी लॉन्चिंग.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में वाहन निर्माता कंपनी मंदी के बावजूद नई कारों की लॉन्चिंग के साथ आगे बढ़ रहे हैं. साथ ही देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (maruti suzuki) से लेकर टाटा (tata), महिंद्रा (mahindra) और हुंडई (hyundai) समेत कई ऑटो कंपनियां अपनी कारों पर कई जबरदस्त डिस्काउंट कंपनी भी ऑफर कर रही है. त्यौहार के सीजन में कई शानदार कार की लॉन्चिंग होने वाली है. आइए बताते कुछ शानदार कारों के बारे में...

1 – Maruti Suzuki S-Cross Petrol
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नई एस-क्रॉस (S-Cross) पेट्रोल 5 अगस्त को लॉन्च होगी. Maruti Suzuki S-Cross पेट्रोल में Vitara Brezz वाला K15B पेट्रोल इंजन होगा. यह 104hp पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कार में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिलेगा जो लोअर rpms पर टॉर्क को बेहतर कर माइलेज को बूस्ट करता है. S-Cross पेट्रोल में ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल या 4 स्पीड ऑटोमेटिक रहेगा. नए इंजन के अलावा मारुति एस-क्रॉस की डिजाइन में कोई और बदलाव नहीं किया गयाहै. पहले की तरह एसक्रॉस एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, 16-इंच अलॉय वील्ज और क्रूज कंट्रोल के साथ आएगी. S-Cross फेसलिफ्ट को तीन वेरियंट- Delta, Zeta और Alpha में उतारा जाएगा. अपडेटेड एस-क्रॉस की कीमत 8 लाख से 12 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद है.

2 - Nissan Magnite
Nissan ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite की भारत में टेस्टिंग शुरू कर दी है. Nissan Magnite की टेस्टिंग के दौरान की लीक तस्वीरें सामने आई हैं. निसान मैग्नाइट के फाइनल मॉडल में 16-इंच वील्ज, ब्लैक A-पिलर, क्रोम डोर हैंडल, डोर सिल्स और वील आर्च पर क्लैडिंग और कंट्रास्ट रूफ मिलने की उम्मीद है. वहीं, इस नई एसयूवी की ऑफिशल तस्वीरों से साफ हुआ है कि इस फ्रंट लुक दैटसन की कारों जैसा होगा. मैग्नाइट एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. इसमें इंजन के दो विकल्प होंगे, जिनमें 72bhp पावर वाला 1.0-लीटर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल और 95bhp पावर वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हैं. यह जनवरी 2021 तक लॉन्च हो सकती है.



ये भी पढ़ें : होंडा अनयूज्ड CBR250R और Activa पर दे रही बंपर डिस्काउंट! इस तरह करें बुक

3 - Kia Sonet
Kia मोटर्स इंडिया का कहना है कि यह गाड़ी भारत में 7 अगस्त को ग्लोबल डेब्यू करने वाली है. किया सोनेट की पहली झलक Auto Expo 2020 में दिखी थी. इस गाड़ी का इंडियन कार मार्केट में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. Sonet, किया मोटर्स का भारत में तीसरा मॉडल होगी. इससे पहले कंपनी Seltos और Carnival को उतार चुकी है. Sonet की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 6.5 लाख से 12 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है.

4 - Reno HBC
रेनो किगर, जिसे HBC कोडनेम दिया गया है जो रेनो की ही सब-4 मीटर एसयूवी मैग्नाइट का एक वर्जन है. इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. HBC मैग्नाइट के समान CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा. किगर/ HBC में रेनो ट्राइबर का 72 ps और 96nm टॉर्क जनरेट करने वाला 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है. जबकि किगर के हाई वैरिएंट में उसी इंजन के एक टर्बोचार्ज्ड वर्जन दिए जाने की संभावना है, जो 100 पीएस का मैक्सिमम पावर जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : Honda City के पुराने मॉडल पर मिल रही 1.50 लाख रु से भी ज्यादा की बंपर छूट

5 - Toyota Innova Crysta CNG
टोयोटा अपनी पॉपुलर कार इनोवा क्रिस्टा का सीएनजी वेरियंट लाने जा रही है जानकारी के मुताबिक यह अगस्त-सितंबर में लॉन्च हो सकती है. स्पेशल एडिशन इनोवा क्रिस्टा के एक्स्टीरियर और इंटीरियर में कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं. इसके फ्रंट में एक्स्ट्रा क्रोम गार्निश, कार के चारों ओर लीडरशिप के बैज, 17 इंच के नए अलॉय व्हील्ज, रियर स्पॉइलर और साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं. इसे डुअल-टोन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. इसमें ब्लैक के साथ वाइल्डफायर रेड और ब्लैक के साथ वाइट पर्ल क्रिस्टल कलर शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading