मारुति सुजुकी के CEO केनिची आयुकावा हुए कोरोना संक्रमित, मेदांता अस्पताल में भर्ती

 केनिची आयुकावा

केनिची आयुकावा

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा (Kenchi Ayukawa) कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 8:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है और अब हर दिन मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा (Kenchi Ayukawa) कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता असपताल में भर्ती कराया गया है.

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, आयुकावा में कोरोना के लक्षण नहीं हैं लेकिन वह भारत में अकेले रहते हैं, इसलिए उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने का निर्णय लिया.

Oxygen Crisis: मारुति सुजुकी बंद करेगी हरियाणा प्लांट, गुजरात कारखाना भी होगा बंद

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इंडिया यानी एमएसआई ने बुधवार को कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उसने अपने कारखानों को तय समय से पहले 1-9 मई के बीच बंद रखने का फैसला किया है. ऑटो मैन्युफैक्चरर को गुरुग्राम और मानेसर स्थित दो प्लांट को जून में मरम्मत के लिए बंद करना था, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते उन्हें मेडिकल इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन बचाने के लिए एक महीने पहले ही बंद करने का फैसला किया गया.
ये भी पढ़ें- कोरोना की लहर के चलते MG हेक्टर ने की अपनी फैक्ट्री बंद करने की घोषणा, हीरो और टोयोटा पहले ही कर चुकी हैं बंद

एमएसआई ने कहा कि कार मैन्युफैक्चरिंग की प्रक्रिया के तहत उसके कारखानों में ऑक्सीजन की छोटी मात्रा का उपयोग किया जाता है, जबकि कलपुर्जा मैन्युफैक्चरर द्वारा अपेक्षाकृत अधिक मात्रा में ऑक्सीजन का उपयोग होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज