5 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च हो सकती है Maruti की ये तीन कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

5 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च हो सकती है Maruti की ये तीन कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स
मारुति सुजुकी

मारुति (Maruti Suzuki) अगले 12-18 महीने में तीन नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में है. इनकी कीमत 5 लाख रुपये से कम हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 6:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी मारुति (Maruti Suzuki) अगले 12-18 महीने में तीन नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में है. इनकी कीमत 5 लाख रुपये से कम हो सकती है. आपको बता दें कि कार बिक्री के मामले में ​वित्त वर्ष 2020 के दौरान मारुति सबसे टॉप पर रही. बीते एक साल में इस मारुति सुजुकी आल्टो की कुल 1,90,814 यूनिट्स की बिक्री हुई.

आइए जानें कौन सी नई कारें लॉन्च करेगी मारुति

मारुति ला रही है ​800cc की नई कार- मारुति सुजुकी 800cc की एक नई कार लाने की तैयारी में है. हाल में कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 800cc की कार सहित कई मॉडलों पर कंपनी काम हर रही है.



ये भी पढ़ें-ये हैं देश की 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें, जानिए अपनी फेवरेट कार का नंबर
नई कार भी सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह न्यू-जेनरेशन ऑल्टो होगी, जिससे ऑल्टो के मौजूदा मॉडल को रिप्लेस किया जाएगा. 800cc वाली इस नई कार की कीमत 2.5 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसे साल 2021 के फेस्टिव सीजन तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

Maruti WagonR का प्रीमियम मॉडल लाने की तैयारी- मारुति अपनी टॉलबॉय हैचबैक वैगनआर (WagonR) का प्रीमियम मॉडल ला रही है. इसे XL5 नाम से बाजार में लॉन्च किया जा सकता है.

मारुति XL5 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इसकी डिजाइन और डायमेंशन मारुति वैगनआर की तरह ही रहेंगे. फ्रंट में वैगनआर से अलग एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैम्प, नई ग्रिल, रिवाइज्ड फ्रंट बंपर और रिवाइज्ड फॉग लैम्प जैसे बदलाव दिखेंगे.

XL5 कार 15-इंच अलॉय वील्ज के साथ आएगी. इसमें सिर्फ 82bhp पावर वाला 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जबकि वैगनआर में दो इंजन (1.0-लीटर और 1.2-लीटर) ऑप्शन मिलते हैं.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 5.25 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Maruti Suzuki Celerio- नई सिलेरियो पर भी मारुति काम कर रही है. इसे YNC कोडनाम दिया गया है. इसकी कीमत इसकी कीमत 4.5 लाख से 6 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.न्यू-जेनरेशन सिलेरियो नई स्टाइलिंग, नए इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आएगी.

मारुति के लाइनअप में नई सिलेरियो को एस-प्रेसो और वैगनआर के बीच में रखा जाएगा. इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. नई सिलेरियो को इस साल के आखिर या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज