होम /न्यूज /ऑटो /कोई नहीं है टक्कर में ! मारुति ने बनाया नया 'महारिकॉर्ड', बेच डालीं 20 लाख से ज्यादा कारें

कोई नहीं है टक्कर में ! मारुति ने बनाया नया 'महारिकॉर्ड', बेच डालीं 20 लाख से ज्यादा कारें

मारुति ने अपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए  20 लाख से ज्यादा कारें सेल की.

मारुति ने अपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए 20 लाख से ज्यादा कारें सेल की.

मारुति सुजुकी जल्द ही नेक्सा शोरूम में दो नई एसयूवी पेश करेगी. अप्रैल आने पर, MSIL फ्रोंक्स क्रॉसओवर लॉन्च करेगी. बलेनो ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने घोषणा की है कि उसके नेक्सा डीलरशिप नेटवर्क ने देश में 2 मिलियन का सेल्स फिगर पार कर लिया है. Maruti Suzuki NEXA के वर्तमान में 280+ शहरों में 440 से अधिक शोरूम हैं. MSIL का दावा है कि NEXA के 50% ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं, जो दर्शाता है कि ब्रांड युवा पीढ़ी के बीच बढ़ रहा है.

Maruti Suzuki वर्तमान में NEXA डीलरशिप के जरिए Ignis, Baleno, Ciaz, XL6 और Grand Vitara SUV बेच रही है. जहां Ignis और Baleno हैचबैक खरीदारों के लिए लक्षित हैं, Ciaz एक मध्यम आकार की सेडान है. XL6 अर्टिगा पर आधारित 6-सीटर एमपीवी है. ग्रैंड विटारा नेक्सा लाइन-अप में सबसे नई सदस्य है. यह मिड साइज की एसयूवी वर्तमान में देश में सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट एसयूवी है, जिसका दावा 27.84 किमी प्रति लीटर है.

यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार का सबसे सस्ता डीजल मॉडल, ‘लोहालाट’ हैं फीचर्स, कीमत 10 लाख से कम

फ्रोंक्स क्रॉसओवर का इंतजार
मारुति सुजुकी जल्द ही नेक्सा शोरूम में दो नई एसयूवी पेश करेगी. अप्रैल आने पर, MSIL फ्रोंक्स क्रॉसओवर लॉन्च करेगी. बलेनो हैचबैक पर आधारित, फ्रोंक्स को रेनॉल्ट किगर और निसान मैग्नाइट के खिलाफ खड़ा किया जाएगा. क्रॉसओवर को 11,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके ऑनलाइन या NEXA डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है. इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक 100bhp, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 89bhp, 1.2L NA पेट्रोल.

जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी
ऑफ-रोड प्रेमियों के लिए, मारुति सुजुकी आखिरकार मई-जून 2023 तक देश में लंबे समय से प्रतीक्षित जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी पेश करेगी. इच्छुक खरीदार 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर एसयूवी बुक कर सकते हैं. SUV को आइडल-स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ 105PS, 1.5L K15B पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा. मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प ऑफर पर होंगे.

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले ही मारुति की 2 कारों ने मचाई तबाही, बुकिंग के लिए शोरूम में भीड़, टाटा-हुंडई की बढ़ेगी टेंशन

NEXA की सेल 20 लाख पार
NEXA की 2 मिलियन बिक्री के मील के पत्थर तक पहुंचने की सफलता हमारी हाई-टेक और फीचर-पैक पेशकशों और प्रीमियम अनुभवों के लिए ग्राहक के प्यार का प्रमाण है. NEXA ने कुल मारुति सुजुकी की बिक्री में 20% से अधिक का योगदान दिया है और संख्या मजबूत हो रही है. उन्होंने कहा, “हाल ही में दो नई एसयूवी – जिम्नी और फ्रोंक्स के अनावरण के साथ, नेक्सा पोर्टफोलियो पहले से कहीं ज्यादा मजबूत दिख रहा है. दोनों ने 38,000 से अधिक की संयुक्त बुकिंग संख्या अर्जित की है. हमें विश्वास है कि नेक्सा चैनल आगामी वर्ष में अधिक सफलता के लिए तैयार है.

Tags: Auto News, Car Bike News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें