होम /न्यूज /ऑटो /मारुति ने भारत में बंद कर दी इस धांसू कार की सेल, क्रेटा को देती थी टक्कर

मारुति ने भारत में बंद कर दी इस धांसू कार की सेल, क्रेटा को देती थी टक्कर

कंपनी ने एस-क्रॉस की सेल भारत में बंद कर दी है.

कंपनी ने एस-क्रॉस की सेल भारत में बंद कर दी है.

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस को कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है और अपनी वेबसाइट के प्रोडक्ट पेज से भी इसे हटा दिया है ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मारुति ने भारत में एस-क्रॉस बंद कर दी है.
कंपनी ने 2015 में इसे भारत में लॉन्च किया था.
कंपनी ने वेबसाइट से भी इस कार को हटा दिया है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी S-Cross कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. कंपनी ने साल 2015 में इस कार को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. यह कंपनी की फ्लैगशिप क्रॉसओवर थी और नेक्सा डीलरशिप के तहत सेल की जाने वाली पहली कार थी. कंपनी ने हाल ही में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) भारतीय बाजार में लॉन्च की है.

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस को कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है और अपनी वेबसाइट के प्रोडक्ट पेज से भी इसे हटा दिया है. अगस्त 2015 में लॉन्च हुई इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में रेनो डस्टर और हुंडई क्रेटा जैसी कारों से था.

यह भी पढ़ें : शुरू हुई टिआगो ईवी की प्री-बुकिंग, सिर्फ 21,000 में बुक करें टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

इंजन और पावर

लॉन्च के समय, एस क्रॉस को दो डीजल इंजन विकल्पों के साथ बेचा गया था – 89hp के लिए आजमाया और परखा हुआ 1.3-लीटर मल्टीजेट इंजन, और 117hp के लिए ज्यादा पावरफुल 1.6-लीटर डीजल इस कार में उपलब्ध था. बीते काफी वक्त से इस कार की सेल में भारी कमी आ रही थी. लिहाजा कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है. हाल ही में लॉन्च ग्रैंड विटारा को भारत में ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. विटारा के लॉन्च के बाद ही कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट से हटाया है और यह अब सेल के लिए उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें : बस थोड़ा इंतजार ! नए अवतार में आ रही टोयोटा इनोवा, धांसू होंगे फीचर्स

2017 में मिड लाइफ अपडेट

S-Cross को 2017 में एक मिड-साइकिल अपडेट प्राप्त हुआ था जिसमें बीएमडब्ल्यू जैसी नोज ग्रिल दी गई थी. मारुति एस-क्रॉस का डीजल वेरियंट AMT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध नहीं था. बाजार में बढ़ते कॉम्पटिशन के चलते ग्राहक अब इसे पसंद नहीं कर रहे थे इस वजह से इसका सेल्स वॉल्यूम भी कम हो रहा था.

Tags: Auto News, Auto sales, Maruti Suzuki

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें