होम /न्यूज /ऑटो /भारतीय बाजार में मारुति का जलवा कायम, 41 फीसदी मार्केट पर कंपनी का कब्जा

भारतीय बाजार में मारुति का जलवा कायम, 41 फीसदी मार्केट पर कंपनी का कब्जा

ग्रैंड विटारा की भारत में जबरदस्त डिमांड है.

ग्रैंड विटारा की भारत में जबरदस्त डिमांड है.

देश के सबसे बड़े कार निर्माता ने इस कैलेंडर वर्ष में कई नई पेशकशें पेश कीं, क्योंकि अपडेटेड बलेनो, नई पीढ़ी की ऑल्टो के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ग्रैंड विटारा की भारत में तगड़ी डिमांड बनी हुई है.
मारुति ने सितंबर में 135 फीसदी सेल्स ग्रोथ दर्ज की.
ब्रेजा को भी ग्राहकों का खूब प्यार मिल रहा है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने सितंबर 2022 में जबरदस्त सेल दर्ज की. कंपनी ने पिछले महीने भारतीय बाजार में 1,48,380 यूनिट्स सेल की. वहीं सितंबर 2021 में कंपनी ने 63,111 यूनिट्स सेल की थी. इस तरह कंपनी ने 135.1 पर्सेंट की इयर ऑन इयर (YoY) सेल दर्ज की.

मारुति ने लॉन्च की ये कारें

देश के सबसे बड़े कार निर्माता ने इस कैलेंडर वर्ष में कई नई पेशकशें पेश कीं, क्योंकि अपडेटेड बलेनो, नई पीढ़ी की ऑल्टो के10, लेटेस्ट जेन ब्रेजा, बिल्कुल नई ग्रैंड विटारा, अपडेटेड अर्टिगा और एक्सएल6 जैसी कारों ने बाजार में अपनी जगह बनाई. पिछले महीने, मारुति सुजुकी ने 10.6 प्रतिशत की MoM वृद्धि दर्ज की, क्योंकि अगस्त 2022 में 1,34,166 यूनिट्स बेची गईं.

यह भी पढ़ें : दिवाली पर कार खरीदने का है प्लान ? बजट में फिट हैं ये 5 बेस्ट ऑप्शन

41.8 फीसदी बाजार पर कब्जा

मारुति सुजुकी ने इस महीने 41.8 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी हासिल की, जबकि पिछले महीने बाजार हिस्सेदारी 34 फीसदी रही. सितंबर 2022 में भारत में कुल 3,54,948 यूनिट्स बेची गईं.

ग्रैंड विटारा मिडसाइज एसयूवी

ग्रैंड विटारा मिडसाइज एसयूवी को कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत रुपये के बीच है. 10.45 लाख रु. 19.65 लाख (एक्स-शोरूम). पांच सीटों वाली हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टोर, वीडब्ल्यू ताइगुन, स्कोडा कुशाक जैसी कारों को यह भारतीय बाजार में टक्कर देती है. इस कार की 57,000 से अधिक बुकिंग पहले की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : करें थोड़ा इंतजार ! जल्द लॉन्च होगी वैगन आर इलेक्ट्रिक कार, जानें डिटेल

MSIL वर्तमान में इंडिया-स्पेक फाइव-डोर जिम्नी (थ्री-डोर ग्लोबल जिम्नी का एक्सटेंडेड व्हीलबेस वर्जन) और बलेनो क्रॉस का परीक्षण कर रहा है और सेल पर जाने से पहले जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में इनकी शुरुआत होने की उम्मीद है. कथित तौर पर निकट भविष्य में ग्रैंड विटारा का 7-सीटर वेरियंट भी आने वाला है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें