लाइव टीवी

Maruti की सस्ती मिनी SUV S-Presso का जल्द आएगा CNG मॉडल, इतनी होगी कीमत

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 8:46 PM IST
Maruti की सस्ती मिनी SUV S-Presso का जल्द आएगा CNG मॉडल, इतनी होगी कीमत
मारुति एस-प्रेसो सीएनजी जल्द होगी लॉन्च

रिपोर्ट की माने तो सीएनजी वेरिएंट (s presso cng) बीएस-6 सर्टिफाइड होगा. जब ये कार सीएनजी पर दौड़ेगी तब इसका 1.0-litre पेट्रोल इंजन 59 हॉर्स पावर की ताकत देगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही एक किफायती सीएनजी कार लॉन्च करने वाली है. कंपनी हाल ही में लॉन्च हुई अपनी मिनी एसयूवी कही जाने वाली हैचबैक कार S-Presso का सीएनजी मॉडल उतारने जा रही है. कार के लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत और पावर से जुड़ी अहम जानकारियों का खुलासा हुआ है. कारदेखो की रिपोर्ट के मुताबिक, एस-प्रेसो जल्द ही सीएनजी किट के साथ उपलब्ध होगी इसकी जानकारी दिल्ली के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की ओर से सामने आई है. मारुति की अन्य गाड़ियों के जैसे एस-प्रेसो में में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी मिलेगी.

कितनी होगी पावर
रिपोर्ट की माने तो सीएनजी वेरिएंट बीएस-6 सर्टिफाइड होगा. जब ये कार सीएनजी पर दौड़ेगी तब इसका 1.0-litre पेट्रोल इंजन 59 हॉर्स पावर की ताकत देगा. जब कि पेट्रोल पर S-Presso में 68 हॉर्स पावर की ताकत मिलती है. हालांकि कार के ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं है. S-Presso सीएनजी में भी आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. डॉक्युमेंट के मुताबिक, S-Presso CNG तीन वेरिएंट्स LXI (O), VXI और VXI(O) में उपलब्ध होगी. इसका मतलब ये है कि सीएनजी में आपको बेस वेरिएंट्स LXi और VXi+ वेरिएंट का ऑप्शन नहीं मिलेगा.





कीमत
बात करें एस-प्रेसो सीएनजी की कीमत की, तो इस मॉडल के लिए आपको थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. S-Presso CNG पेट्रोल मॉडल के मुकाबले 50 से 60 हजार रुपए महंगी होगी. S-Presso CNG LXi (O) मॉडल की कीमत 4.61 लाख से 4.71 लाख रुपए के बीच होगी. S-Presso CNG VXi की कीमत 4.74 लाख से 4.84 लाख रुपए के बीच होगी. वहीं VXi (O) का प्राइस 4.80 लाख से 4.90 लाख रुपए के बीच होगा.



यूनीक इंटिरियर
एस-प्रेसो का इंटिरियर दूसरी गाड़ियों से हट कर बनाया गया है. कार में अंदर बैठने पर अच्छा हेडरूम और लेगरूम मिलता है. साथ ही इसका बूट स्पेस भी अच्छा है. इसका डिजिटल मीटर स्टियरिंग के सामने होने की बजाए डैशबोर्ड के बीच में दिया गया है. एसी वेंट्स राउंड शेप दिए गए हैं. स्टियरिंग पर माउंटेड ऑ़डियो और वॉयस कंट्रोल्स दिए गए है. साथ ही इसका यूजर इंटरफेस Android Auto, Apple CarPlay और Smartplay Studio Apps को भी सपोर्ट करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 4:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर