लाइव टीवी

ये हैं मारुति के खास आठ BS-VI कारें, इस साल बिकीं 2 लाख गाड़ियां

News18Hindi
Updated: October 6, 2019, 4:53 PM IST
ये हैं मारुति के खास आठ BS-VI कारें, इस साल बिकीं 2 लाख गाड़ियां
सरकार ने बीएस-6 वाहन का नॉर्म लॉन्च करने के लिए अप्रैल 2020 का समय निर्धारित किया था.

मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) ने ऑल्टो 800 और बलेनो (Baleno) के साथ अप्रैल 2019 में बीएस-6 वाहन को लॉन्च किया था, जो कि बीएस-6 वाहन लॉन्च करने के सरकार द्वारा निर्धारित टाइम से एक साल पहले ही कर लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2019, 4:53 PM IST
  • Share this:
मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) 2 लाख से ज्यादा बीएस-6 कम्प्लायंट वाहन (Maruti BS-6 Compliant Vehicle) बेच चुकी है. यह माइलस्टोन लॉन्च के सिर्फ 6 महीनों में ही पूरा किया जा चुका है. मारुति सुज़ुकी ने ऑल्टो 800 और बलेनो के साथ अप्रैल 2019 में बीएस-6 वाहन को लॉन्च किया था, जो कि बीएस-6 वाहन लॉन्च करने के सरकार द्वारा निर्धारित टाइम से एक साल पहले ही कर लिया गया. बता दें कि सरकार ने बीएस-6 वाहन का नॉर्म लॉन्च करने के लिए अप्रैल 2020 का समय निर्धारित किया था. मारुति सुज़ुकी के बीएस-6 वाहनों में ऑल्टो 800, बलेनो, वैगन आर, स्विफ्ट, डिजायर, अर्टिगा और हाल ही लॉन्च हुई एक्स एल 6 और एस प्रेसो शामिल है.

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिची आयुकावा ने कहा, 'हम अपने ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने बीएस-6 वाहन खरीदा. हमें लगता है कि किसी भी नई टेक्नॉलजी को जब अधिकतर लोग अपनाते हैं तो वह सफल हो जाती है. समय से पहले ही बीएस 6 कम्प्लायंट वाले 8 वाहन ऑफर करना हमें ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स से जोड़ पाया.'

उन्होंने कहा कि समय से पहले बीएस-6 वाहनों को बाजार में लाना भारत सरकार के क्लीन एंड ग्रीन इंडिया मिशन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है. बता दें कि बीएस 6 कम्प्लायंट पेट्रोल वाहनों की वजह से नाइट्रोजन ऑक्साइड के उत्सर्जन में 25 फीसदी तक की कमी आएगी. बीएस 6 कम्प्लायंट वाहन बीएस 4 पेट्रोल पर भी चल सकते हैं. मारुति सुज़ुकी ने बीएस 6 कम्प्लायंट वाहनों को बीएस 4 वाले वाहनों के साथ काफी टेस्ट किया है और इसमें किसी तरह की चिंता की कोई बात नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...