Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Maruti की इस कार ने मार्केट में मचाई धूम, हर महीने बिक रही है 15000 से ज्यादा कार

    मारुति सुजुकी की बलेनो ने बनाया रिकॉर्ड
    मारुति सुजुकी की बलेनो ने बनाया रिकॉर्ड

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया Maruti Suzuki ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. कंपनी की सबसे पॉपुलर हैचबैक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 28, 2020, 9:55 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों में चारपहियां वाहनों की डिमांड तेजी से बड़ी है. जिसके चलते बीते 5 सालों में ही मारुति सुजुकी की बलेनो ने 8 लाख यूनिट की सेल का रिकॉर्ड बनाया है. साल 2015 से अब तक 59 महीने में बलेनो ने यह मुकाम हासिल किया है. बता दें कि कंपनी ने अक्टूबर 2015 में बलेनो हैचबैक लॉन्च की थी. भारत में कस्टमर्स ने इस कार को खूब पसंद किया और शुरुआत से ही कार की सेल जबरदस्त रही. अगर देखें तो महीने में औसतन 15,000 यूनिट इस कार की बिकी है. सितंबर 2020 में इस कार की 19,433 यूनिट्स सेल हुई.

    नेक्सा आउटलेट से होती है बलेनो की ​सेल
    भारत में बलेनो के 200 शहरों में 377 आउटलेट के जरिये बिक्री होती है. इसके साथ ही कंपनी बलेनो का ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और साउट ईस्ट एशिया में निर्यात करती है. मारुति बलेनो का मौजूदा वर्जन स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है.

    ये भी पढ़ें: इस दिवाली महिंद्रा दे रही शानदार ऑफर! SUV कार पर पाएं 3 लाख रुपये तक की छूट
    दरअसल बलेनो कार को लोगों की ओर से पसंद किए जाने की वजह यह है कि इस कार में तमाम आधुनिक फीचर्स मौजूद हैं. इसके अलावा डिजाइन के मामले में भी यह कार बेहद खास है. इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसकी डिग्गी काफी ब़ड़ी है, जिसमें आप लंबी यात्रा पर जाने के दौरान बड़े पैमाने पर सामान रख सकते हैं. इसके अलावा आर्म रेस्ट, बोतल रखने की सुविधा और टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग की भी सुविधा है. यही नहीं माइलेज के मामले में भी यह गाड़ी काफी अच्छी है.



    ये भी पढ़ें: Hyundai ने लांच किया नई i20 का टीज़र! शुरू हुई प्री-बुकिंग, जानिए क्या होगा नई गाड़ी में खास

    दोनों वेरियंट में है उपलब्ध
    Maruti Suzuki Baleno में 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जो 82 hp पावर और 115 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसके अलावा एक 1.3 लीटर डीजल इंजन भी है, जो 74 hp पावर और 190 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजनों के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. हालांकि 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है. इस कार का केवल पेट्रोल इंजन BS6 कंप्लायंट है. कंपनी बलेनो में एक 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन की भी पेशकश करती है, जो 89 hp पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज