• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MARUTI SUZUKI BALENO OFFER AT DOWNPAYMENT OF 62000 WITH EASY EMI OPTION CHECK DETAIL NDAV

62 हजार रुपये खर्च कर बन सकते हैं मारुति सुजुकी Baleno के मालिक, फटाफट जानें इसके बारे में

Maruti Suzuki Baleno

मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. इस कार को 62 हजार रुपये की डाउनपेमेंट पर घर लाया जा सकता है. मेंटेंनेस से लेकर यू​टिलिटी के लिहाज से इस कार को मीडिल क्लास के लिए सबसे बेस्ट कारों में से एक माना जाता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कम कीमत में शानदार परफॉर्मेंस और कम मेंटेनेंस की वजह से अधिकतर लोगों की पहली पसंद मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें हैं. यही कारण है कि रोड पर सबसे ज्यादा आपको मारुति सुजुकी की ही कारें दिखाई देंगी. देश में इस कार कंपनी के पॉपुलर बनने की एक वजह यह भी है कि बजट हैचबैक कारों की बड़ी रेंज उपलब्ध है. मीडिल क्लास को मारुति की कारों पर ही सबसे ज्यादा भरोसा है. आज हम आपको इस कार की ईएमआई से लेकर फीचर्स समेत कई जानकारियां देंगे. बता दें कि बलेनो ही मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.

    अगर कोई ग्राहक मारुति सुजुकी बलेनो (Baleno) की सिग्मा पेट्रोल वैरिएंट खरीदने की तैयारी में है तो उन्हें कम से कम 62 हजार रुपये के डाउनपेमेंट पर ही घर लाया जा सकता है. इस कार को खरीदने के लिए 5 साल का लोन भी मिल जाएगा. मारुति सुजुकी बलेनो की एक्स शोरूम कीमत 5.63 लाख रुपये है.

    कितनी देनी होगी EMI
    62 हजार रुपये के डाउनेपेमेंट पर इस कार को खरीदने के लिए कुल 5,58,304 रुपये का लोन लेना होगा, जिसपर 9.8 फीसदी की दर से ब्याज अदा करना होगा. लोन लेने के बाद ग्राहक को कुल 7,08,420 रुपये भरने होंगे यानी ब्याज के तौर पर कुल 1,50,116 रुपये भरने होंगे. इतने कम डाउनपेमेंट कर बलेनो अपने घर लाने के लिए हर महीने 11,807 रुपये EMI के तौर पर जमा करना होगा.

    यह भी पढ़ें: 6 लाख रुपये तक के बजट में खरीद सकते हैं इन 5 कारों को, जानिए फीचर्स के बारे में

    मीडिल क्लास की सभी जरूरतों को पूरा करने वाली कार
    दरअसल बलेनो कार को लोगों की ओर से पसंद किए जाने की वजह यह है कि इस कार में तमाम आधुनिक फीचर्स मौजूद हैं. इसके अलावा डिजाइन के मामले में भी यह कार बेहद खास है. इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसकी डिग्गी काफी ब़ड़ी है, जिसमें आप लंबी यात्रा पर जाने के दौरान बड़े पैमाने पर सामान रख सकते हैं. इसके अलावा आर्म रेस्ट, बोतल रखने की सुविधा और टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग की भी सुविधा है. यही नहीं माइलेज के मामले में भी यह गाड़ी काफी अच्छी है. मारुति सुजुकी बलेनो की इंजन 1,197 सीसी का है. बलेनो में 37 लीटर का फ्यूल टैंक है.

    भारत में बलेनो के 200 शहरों में 377 आउटलेट के जरिये बिक्री होती है. इसके साथ ही कंपनी बलेनो का ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और साउट ईस्ट एशिया में निर्यात करती है. मारुति बलेनो का मौजूदा वर्जन स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है.

    यह भी पढ़ें: टाटा नेक्‍सॉन ईवी ने पार किया 2 हजार गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा, जानिए खासियतें

    दोनों वेरियंट में है उपलब्ध
    Maruti Suzuki Baleno में 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जो 82 hp पावर और 115 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसके अलावा एक 1.3 लीटर डीजल इंजन भी है, जो 74 hp पावर और 190 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजनों के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. हालांकि 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है. इस कार का केवल पेट्रोल इंजन BS6 कंप्लायंट है. कंपनी बलेनो में एक 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन की भी पेशकश करती है, जो 89 hp पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.
    Published by:Ashutosh Verma
    First published: