Home /News /auto /

maruti suzuki brezza 2022 launch date new brezza mileage new brezza price new brezza features mbh

लॉन्च से पहले नजर आई नई Brezza, अब ज्यादा पावरफुल और मस्कुलर होगी SUV

Vitara नाम को छोड़कर इसे सिर्फ Brezza नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है (फाइल फोटो)

Vitara नाम को छोड़कर इसे सिर्फ Brezza नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है (फाइल फोटो)

Maruti Suzuki इस बार इसे सिर्फ Brezza नाम के साथ ही लॉन्च करेगी. नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को अट्रैक्टिव बनाने के लिए कई बाहरी अपडेट किए गए हैं. इसके अलावा एसयूवी में कई नए फीचर्स और पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी विटारा ब्रेजा का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी इस बार Vitara नाम को छोड़कर इसे सिर्फ Brezza नाम के साथ ही लॉन्च करेगी. नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को अट्रैक्टिव बनाने के लिए कई बाहरी अपडेट किए गए हैं. इसके अलावा एसयूवी में कई नए फीचर्स और पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा. इसे हाल ही में एक शूट के दौरान भी देखा गया है.

डिजाइन के मामले में नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा मौजूदा मॉडल की तरह ही होगी. हालांकि, इसकी स्टाइलिंग को बढ़ाने के लिए एसयूवी में कई कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं. जैसे कि लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है इसमें सामने की तरफ एक नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल, ट्विन सी-साइज के एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, अपडेटेड बंपर और एक स्किड प्लेट मिलेगी.

ये भी पढ़ें- 9 जून को लॉन्च होगी बेहद स्टाइलिश और एडवांस New Volkswagen Virtus, जानें इसकी खासियतें

मस्कुलर होगा एसयूवी का लुक
इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के साइड प्रोफाइल में नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और रूफ रेल हैं, जबकि पीछे की तरफ यह नए 3 डी एलईडी टेल लैंप और टेलगेट पर एक प्रमुख ब्रेज़ा मॉनीकर को स्पोर्ट करता है. यह भी देखा जा सकता है कि नई Brezza के चारों ओर मैट ब्लैक क्लैडिंग है जो SUV को एक मस्कुलर लुक देगी.

इंटीरियर में मिलेंगे एडवांस फीचर्स
इसकी पहले की सामने आई तस्वीरों में पता चला था इसके इंटीरियर में कई नए अपडेट फीचर्स देखने को मिलेंगे. नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में एंड्रॉइड ऑटो, ऐपल कारप्ले और कनेक्टेड कार टेक के साथ एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. कुछ अन्य विशेषताओं में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और बहुत सारे फीचर्स शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी 5 सीटर एसयूवी Renault Arkana, शानदार लुक और दमदार फीचर्स

पहले से पावरफुल होगा इंजन
2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में एक अपडेटेड 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो 101 hp की शक्ति और 136.8 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन आदि को टक्कर देने के लिए इसे अगले महीने भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki, SUV

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर