Home /News /auto /

maruti suzuki brezza in pics design interior features price and more in detail mbh

नई Brezza का धांसू लुक देखकर हो जाएंगे फैन, तस्वीरों में देखिए एक-एक फीचर

नई Brezza को कई अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है.

नई Brezza को कई अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है.

Maruti Suzuki ने आधिकारिक तौर पर 2022 ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza 2022) को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये रखी गई है. 2016 में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को पहली बार यहां लॉन्च किया गया था. यह भारतीय बाजार में एक पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है. अब तक इसकी लाखों यूनिट्स बिक चुकी हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई Brezza को कई अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है. अब इसमें कई एडवांस फीचर्स और स्पोर्टी लुक देखने को मिलेगा. नई एसयूवी अब सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है.

खास बात यह है कि लॉन्च होने से पहले इसकी 45,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है. इसे 6 कलर ऑप्शन के साथ उतारा गया है, जिनमें से तीन डुअल-टोन में हैं.

नई Brezza के बाहरी स्टाइल में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं. फेस के दोनों ओर एलईडी लाइटिंग यूनिट्स के साथ एक बिल्कुल नई ग्रिल मिलती है. एलॉय व्हील डिजाइन को अपडेट किया गया है और वाहन को पहले की तुलना में एक एसयूवी लुक देने के लिए फिर से काम किया गया है.

पीछे की तरफ, एलईडी टेल लाइट डिजाइन को और ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए अपडेट किया गया है, जबकि ब्रेज़ा बैज को ट्रंक पर प्रमुखता से रखा गया है.

नई ब्रेजा मारुति सुजुकी कैंप का पहला मॉडल है, जिसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है. अब इसमें 360-डिग्री सराउंड-व्यू कैमरा, वॉयस असिस्ट के साथ नौ-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, Arkamys द्वारा संचालित म्यूजिक सिस्टम, एंबियंट लाइटिंग और ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन के साथ वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

स्टीयरिंग रेक और रीच एडजस्टमेंट को सपोर्ट करता है, जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर फिर से काम किया गया है और फ्रंट में ग्लोव बॉक्स में कूलिंग फंक्शनलिटी है.

नई ब्रेजा में फिर से काम किया गया K-Series पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कम उत्सर्जन के लिए जाना जाता है. नई एसयूवी में 20.15 kmpl तक माइलेज देखने को मिलेगा.

यह इंजन एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ पैडल शिफ्टर्स के साथ एक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. 2022 ब्रेज़ा छह एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, एबीएस के साथ ईबीडी और एक बार फिर बेहतर संरचनात्मक स्थिरता का वादा करती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर