होम /न्यूज /ऑटो /Brezza में मिलेंगे अब ऐसे गजब के फीचर्स, जो अच्छी-अच्छी SUVs में भी नहीं, अपडेट मॉडल लॉन्च!

Brezza में मिलेंगे अब ऐसे गजब के फीचर्स, जो अच्छी-अच्छी SUVs में भी नहीं, अपडेट मॉडल लॉन्च!

ब्रेजा में हेड-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं. (Maruti Suzuki)

ब्रेजा में हेड-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं. (Maruti Suzuki)

मारुति सुजुकी ब्रेजा में अब कई नए कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे. एसयूवी के स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम को अब वायर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी ब्रेजा को चार वेरिएंट में बेचा जाता है.
एसयूवी की कीमतें 7.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं.
ब्रेजा में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ब्रेजा को जून में लॉन्च होने के बाद से ही भारतीय बाजार में जबरदस्त परफॉर्मेंस मिल रहा है.  अब तक 1.9 लाख से ग्राहक इस छोटी एसयूवी को बुक कर चुके हैं. नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा का अपडेट मॉडल है. यह एसयूवी शुरुआत से ही भारतीय बाजार में भी एक बड़ी हिट रही है. अब मारुति सुजुकी ने ब्रेजा को नए कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ अपडेट किया है. इसके स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम को अब वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और वायरलेस एप्पल कारप्ले के साथ अपडेट किया गया है.

इसके अलावा एसयूवी में हेड-अप डिस्प्ले (HUD) और मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के लिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी है. कंपनी का कहना है कि नए फीचर्स को स्मार्टफोन अपडेट के माध्यम से ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के रूप में आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है या वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

4 मॉडल में आती है ब्रेजा
मारुति सुजुकी ब्रेजा को चार वेरिएंट में बेचा जाता है. इसमें LXi, VXi, ZXi और ZXi+ का ऑप्शन है. बेस LXi ट्रिम को छोड़कर सभी वेरिएंट के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल जाता है. एसयूवी की कीमतें ₹7.99 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं और ₹13.80 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं.

ये भी पढ़ें-  Nexon से लेकर Creta तक, ये हैं देश में बिकने वाली टॉप 5 SUVs

SUV में मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स
फीचर्स के मामले में अब ब्रेजा काफी अपडेट है. इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, Arkamys साउंड सिस्टम और क्रूज कंट्रोल है. इसके अलावा कार में मारुति सुजुकी 360 डिग्री पार्किंग कैमरा भी मिलता है. कॉम्पैक्ट एसयूवी में सभी एलईडी लाइटिंग, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक वायरलेस चार्जर, एक कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर एसी वेंट, कीलेस एंट्री और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है. कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी है, जिसे “सुजुकी कनेक्ट” कहा जाता है.

स्मार्ट हाइब्रिड इंजन से लैस है कार
मारुति सुजुकी ब्रेजा में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें अभी भी 1.5-लीटर K15C इंजन देखने को मिल जाता है, जिसे स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से जोड़ा गया है. यह इंजन 6,000 आरपीएम पर 102 बीएचपी का अधिकतम पावर और 4,400 आरपीएम पर 136.8 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है. यह एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आती है. स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम ब्रेक एनर्जी रिजनरेशन, एक्सीलेरेशन के दौरान टॉर्क असिस्ट और आइडल स्टार्ट-स्टॉप आइडल स्टार्ट-स्टॉप फंक्शनलिटी से लैस है.

Tags: Auto News, Automobile, Maruti Suzuki, SUV

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें