• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • बड़ी राहत! मारुति सुजुकी की दिसंबर सेल्स 3.9 फीसदी बढ़ी, जानिए एक महीने में कितनी बेची कारें

बड़ी राहत! मारुति सुजुकी की दिसंबर सेल्स 3.9 फीसदी बढ़ी, जानिए एक महीने में कितनी बेची कारें

मारुति सुजुकी नई कार

मारुति सुजुकी नई कार

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिसंबर में मिनी और कॉम्पेक्ट सेगमेंट की सेल्स में 13.4 फीसदी की ग्रोथ आई है. वहीं, कुल पैसेंजर कार की बिक्री 9.1 फीसदी बढ़कर 91,342 यूनिट हो गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की सेल्स में फिर से ग्रोथ आई है. दिसंबर में 1.33 लाख कारें बेची हैं. इस दौरान कंपनी की सेल्स बढ़कर 3.9 फीसदी हो गई है. वहीं, घरेलू बाजार में बिक्री 3.5 फीसदी बढ़कर 1.25 लाख यूनिट रही है. जबकि, एक्सपोर्ट में 10.2 फीसदी का इजाफा हुआ है. दिसंबर में ये आंकड़ा बढ़कर 7,561 पर पहुंच गया है.

    मारुति सुजुकी  (Maruti Suzuki) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिसंबर में मिनी और कॉम्पेक्ट सेगमेंट की सेल्स में 13.4 फीसदी की ग्रोथ आई है. वहीं, कुल पैसेंजर कार की बिक्री 9.1 फीसदी बढ़कर 91,342 यूनिट हो गई है.

    दिसंबर में मारुति ने वैगनआर (Wagon R), स्विफ्ट (Swift), सेलरियो, इग्निस और डिजायर की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है. इस समेगमेंट की सेल्स 27.9 फीसदी बढ़कर 65,673 यूनिट हो गई है.

    ये भी पढ़ें-Hyundai Venue की टक्कर में आ गई नई Brezza, जानें क्या है इस कार में नया



    मारुति सुजुकी की नवंबर महीने की सेल्स में 1.9 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई थी. नवंबर में मारुति ने 1,50,630 वाहन बेचे हैं, जबकि साल 2018 नवंबर में मारुति ने 1,53,539 वाहन बेचे थे. इस दौरान कंपनी की घरेलू बिक्री में 1.6 फीसदी की गिरावट आई.

    मारुति इस साल के लिए अपनी सेल्स में तेजी के लिए नई स्ट्रैटेजी बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी जल्द कई नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है.

    साथ ही, Maruti Suzuki  इग्निस का फेसलिफ्ट मॉडल लाने वाली है, जिसे इस साल मिड में लॉन्च किया जाएगा. अब इग्निस के फेसलिफ्ट मॉडल की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं, जिनसे इसकी स्टाइलिंग के बारे में काफी डीटेल सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ें-प्रीमियम हैचबैक, इलेक्ट्रिक SUV से लेकर शानदार सिडान तक, जनवरी महीने में लॉन्च हो रही ये 7 गाड़ियां

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज