Home /News /auto /

मारुति सुजुकी की Celerio 2021 आज होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकी की Celerio 2021 आज होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki Celerio 2021 के फीचर्स में कंपनी कंपनी ने कई बदलाव किए हैं.

Maruti Suzuki Celerio 2021 के फीचर्स में कंपनी कंपनी ने कई बदलाव किए हैं.

मारुति सुजुकी ने सेलेरियो 2021 (Maruti Suzuki Celerio 2021) की बुकिंग एक सप्ताह पहले ही शुरू कर दी है. कंपनी का दावा है कि अपडेटेड सेलेरियो में एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के अलावा कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर होंगे. ये कार ऐपल कारप्‍ले (Apple CarPlay) और एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) को सपोर्ट करती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय ​हैचबैक सेलेरियो के नए अवतार (Maruti Suzuki Celerio 2021) को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी सेलेरियो 2021 को आज यानी 10 नवंबर 2021 को भारत में लॉन्च करेगी. मारुति सुजुकी सेलेरियो को मारुति सुजुकी एरिना की आधिकारिक वेबसाइट www.marutisuzuki.com/celerio या मारुति सुजुकी डीलरशिप के जरिये सिर्फ ​​11,000 रुपये की टोकन मनी का भुगतान कर बुक किया जा सकता है. बता दें कि मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 की बुकिंग एक हफ्ते पहले ही शुरू की जा चुकी है.

    मारुति सुजुकी का दावा है कि सेलेरियो 2021 में एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के अलावा कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर होंगे. सेलेरियो में नए टचस्क्रीन कंसोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटो इंजन स्टार्ट/स्टॉप, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील की सुविधा होगी. इसके अलावा चालकों की सुरक्षा के लिए सेलेरियो 2021 में दो फ्रंट एयर बैग, एबीएस और कंसोल पैनल पर कैमरे के साथ रिवर्सिंग सेंसर होंगे.

    ये भी पढ़ें- PNB ग्राहकों को झटका! बैंक 1 दिसंबर से सेविंग अकाउंट में करने जा रहा बड़ा बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

    सबसे ज्‍यादा फ्यूल एफिशियंट पेट्रोल कार होगी
    सेलेरियो 2021 ऐपल कारप्‍ले (Apple CarPlay) और एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) को सपोर्ट करती है. इसके साथ ही सेलेरियो 2021 देश की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशियंट पेट्रोल कार भी होगी. मारुति सेलेरियो 2021 में बाहरी डिजाइन से लेकर केबिन कंफर्ट के साथ फीचर लिस्‍ट में कई अहम बदलाव किए गए हैं.

    ये भी पढ़ें- छठ पूजा पर सरकारी कर्मियों को मिली खुशखबरी! DA में की गई 9 फीसदी बढ़ोतरी, जानें किसे होगा फायदा

    कैसा होगा इंजन और कितनी होगी कार की कीमत
    मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 में क्रोम बार के साथ नई ग्रिल है. इसकी लंबाई नए स्वेप्ट-बैक हेडलैम्प्स, एलईडी हेडलाइट्स, नए बंपर और फ्लेयर्ड व्हील आर्च तक फैली हुई है. वहीं, सेलेरियो में वैगन-आर (WagonR) में इस्‍तेमाल किया जाने वाला इंजन हो सकता है. इसके अलावा इस कार में 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर K10 पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल होगा. उम्मीद है कि मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 की कीमत 4.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी.

    ये भी पढ़ें- इस Multibagger Stock ने दिया 1100 फीसदी से ज्‍यादा मुनाफा, 10 हजार के हो गए 1.11 करोड़ रुपये

    ‘ऑल-न्यू सेलेरियो कॉम्पैक्ट सेगमेंट में भरेगी जोश’
    सेलेरियो के लिए बुकिंग की घोषणा करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि लॉन्चिंग के बाद से ही सेलेरियो 2021 ने अपनी अनूठी शैली और क्रांतिकारी ऑटो गियर के साथ बाजार में उत्‍सुकता ला दी है. हमें भरोसा है कि ऑल-न्यू सेलेरियो भी कॉम्पैक्ट सेगमेंट में जोश भरेगी. वहीं, चीफ टेक्निकल ऑफिसर सीवी रमन ने कहा कि नेक्स्ट-जेन KSeries ड्यूल जेट, डुअल वीवीटी इंजन और आइडल स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ सेलेरियो 2021 भारत की सबसे फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार होगी.

    Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Suzuki

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर