• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Maruti Suzuki Celerio की लॉन्चिंग से पहले तस्वीरें लीक हुई, जानिए क्या खास है इसमें...

Maruti Suzuki Celerio की लॉन्चिंग से पहले तस्वीरें लीक हुई, जानिए क्या खास है इसमें...

मारुति सेलेरियो के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल की तस्वीरें लीक हुई.

मारुति सेलेरियो के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल की तस्वीरें लीक हुई.

Maruti Suzuki Celerio नेक्स्ट जेनरेशन में 1.2 लीटर के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं इसमें 1.3 लीटर सिलिंडर K10 इंजन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके साथ ही इसमें 5 स्पीट मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी अपनी सिलेरिओ कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी इस कार को भारत में फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है. कंपनी द्वारा आधिकारिक लॉन्च से पहले इस कार की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं. नेक्स्ट जेनरेशन सिलेरिओं में कंपनी ने कई छोटे-मोटे नए बदलाव किये हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में…

    Maruti Suzuki Celerio के एक्सटीरियर में हुए ये बदलाव – इसके फ्रंट लुक को देखने से पता चला है की इसके क्रोम ग्रील के साथ बीच में सुजुकी का लोगो दिया हुआ है. कार के फ्रंट बम्पर के डिज़ाइन को कंपनी ने सिंपल रखा है. सिलेरिओ के टॉप मॉडल में अलॉय व्हील दिए गए हैं, जिससे ये मॉडल काफी स्पोर्ट दिखता है. कार का साइड लुक भी पहले मॉडल के मुकाबले बड़ा नज़र आता है. कहा जाये तो कुछ हद तक नेक्स्ट जेनरेशन सिलेरिओ, Alto K10 जैसी दिखती है. वहीं कार के पीछे का बम्पर भी कंपनी ने काफी सिंपल ही रखा है. जानकारी के अनुसार कंपनी नई सिलेरियो में लिफ्ट टाइप डोर हैंडल का इस्तेमाल कर सकती है.

    यह भी पढ़ें: Tesla की कारों के लिए इंडिया में करना होगा लंबा इंतजार, जानिए क्या है इसकी वजह

    Maruti Suzuki Celerio में मिलेंगे हाईटेक फीचर्स – इस कार में विंडो स्विच, सीट, इंफोटमेंट सिस्टम और विंग मिरर शामिल किये जा सकते हैं. सिलेरिओ के इंटीरियर में किये गए बदलावों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन जानकारी के अनुसार बेहतर केबिन स्पेस देने के लिए, इसमें लंबा व्हीलबेस दिया जा सकता है. कार के सेकेंड रो में ज्यादा स्पेस देखने को मिल सकता है.

    यह भी पढ़ें: बदल गया बाइक पर पीछे बैठने का तरीका! अब ऐसे करनी होगी सवारी, जान लें क्या हैं सरकार के नियम

    Maruti Suzuki Celerio का इंजन – कंपनी अपनी इस नेक्स्ट जेनरेशन सिलेरिओ में 1.2 लीटर के इंजन का इस्तेमाल करेगी. वहीं इसमें 1.0 थ्री लीटर सिलिंडर K10 इंजन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. कंपनी इस कार को पेट्रोल और सीएनजी किट के साथ भी भारतीय बाजार में पेश कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज