• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MARUTI SUZUKI CELERIO TO BE LAUNCHED KNOW ABOUT THIS CAR KANND

Maruti Suzuki Celerio होने वाली है लॉन्च, जानिए इस कार के बारे में

मारुति की इस कार का नेक्स्ट वर्जन जल्द हाेने वाला है लॉन्च.

Maruti Suzuki Celerio की संभावित कीमत 4.5 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है. और इस नई सेलेरियो का मुकाबला भी भारतीय बाजार में टाटा टियागो और हुंडई सैंट्रो जैसी कारों से होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी व्हीकल मैन्युफैक्चरर कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपने कार Celerio के सेकंड जेनरेसन कार को लॉन्च करने की तैयारी में है. इस नई सेलेरियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान पब्लिक्ली स्पॉट किया गया है. कंपनी ने अपने इस कार को पहली बार 2014 में लॉन्च किया था. उस टाइम इसे सस्ती ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कार मन गया था, क्योंकि कंपनी ने इसमें AMT गियरबॉक्स टेक्नोलॉजी दी थी. तो आइए हम आपको विस्तार से इस कार के सेकंड जेनरेशन अवतार के बारे में बताते है. 

    Maruti Celerio का इंजन - मीडिया रिपोर्ट अनुसार कंपनी अपने इस कार में पहले की तरह 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर K10 इंजन तो दे ही रही है, लेकिन साथ में इस कार में वैगनआर की तरह ज्यादा पावर वाला 83 hp 1.2-लीटर K12 इंजन को भी दे सकती है. गियरबॉक्स भी वैगनआर की तरह, 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन हो सकता है. कंपनी इसे Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, इससे पहले इस प्लेटफार्म पर कंपनी ने अपने एस-प्रेसो और वैगनआर को इसी प्लेटफार्म पर तैयार किया था. नए प्लेटफार्म की वजह से कार साइज में थोड़ी बड़ी हो सकती है. और यात्रियों के सुविधा के लिए ज्यादा चौड़ा केबिन और लंबा व्हीलबेस भी दिया जा सकता है. 

    यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar और Mahindra XUV700 सहित ये टॉप 4 एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानें सबकुछ

    Maruti Celerio का इंटीरियर - पब्लिक्ली स्पॉट होने के बाद और ऑनलाइन लीक तस्वीरों से पता चलता है कि कार के इंटीरियर में काफी बदलाव आया है, इसमें नया और शानदार डैशबोर्ड डिज़ाइन के साथ साथ नए डिज़ाइन का स्टीयरिंग व्हील भी दिया जा सकता है. इसके साथ कंपनी का स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी इसके इंटीरियर में दिया जा सकता है. कार के डिज़ाइन को भी अपडेट किया गया है, फ्रंट में पतला ग्रिल, स्वैप्ट बैक हेडलैंप्स, टियर-ड्रॉप शेप वाले टेल लैंप्स, ज्यादा झुकी हुई विंडशील्ड और नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्ज भी कंपनी अपने इस कार के सेकंड जेनरेसन में दे सकती है. 

    यह भी पढ़ें: MG Motors की एसयूवी होंगी सस्ती, कंपनी ने इसके लिए शुरू किया ये काम, जानें सबकुछ

    Maruti Celerio की कीमत - कार की संभावित कीमत 4.5 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है. और इस नई सेलेरियो का मुकाबला भी भारतीय बाजार में टाटा टियागो और हुंडई सैंट्रो जैसी कारों से होगा.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: