लाइव टीवी

Maruti Suzuki लाई नई डिजायर, जानिए कीमत और नए फीचर्स के बारे में....

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 5:07 PM IST
Maruti Suzuki लाई नई डिजायर, जानिए कीमत और नए फीचर्स के बारे में....
डिजायर का नया फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से स्विफ्ट डिजायर के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च किया है. इसके बेस मॉडल LXi की कीमत 5.89 लाख रुपये (एक्सशोरूम प्राइस) है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक डिजायर के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसके बेस मॉडल LXi की कीमत 5.89 लाख रुपये (एक्सशोरूम प्राइस) है. वहीं, टॉप मॉडल ZXi+ की कीमत 8.80 लाख रुपये (एक्सशोरूम प्राइस) है.

डिजायर के नए फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत
>> LXi की कीमत 5.89 लाख रुपये
>> VXi 6.79 लाख रुपये



>> VXi (AGS) की कीमत 7.31 लाख रुपये
>> ZXi की कीमत 7.48 लाख रुपये
>> ZXi (AGS) की कीमत 8 लाख रुपये
>> ZXi+ की कीमत 8.28 लाख रुपये
>> ZXi+ (AGS) की कीमत 8.80 लाख रुपये



फीचर्स और इंजन के बारे में जानिए

मारुति की नई डिजायर (2020 मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट) में बदलाव की बात करें तो आगे के बंपर में बदलाव किया गया है. इसे बड़ा और शार्प बनाया गया है. ताकि फॉग लैंप को बेहतर किया जा सकें.नई डिजायर को BSVI के साथ K- Series इंजन में लॉन्च किया गया है. इसमें 1300cc वाले डीज़ल इंजन की कार को बंद कर दिया गया है. साथ ही, इसमें AMT ऑप्शन भी मिल रहा है.

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के ईडी (मार्केटिंग और सेल्स) शशंका श्रीवास्तव का कहना है कि सिडान सेगमेंट में डिजायर के पास 55 फीसदी मार्केट शेयर है. इसके 20 लाख से ज्यादा कस्टमर्स है. नई कार के-सीरीज़ इंजन सेगमेंट वाला पहला आइडल स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी (ISS), अपग्रेडेड प्रीमियम एक्सटीरियर डिज़ाइन, रिफ्रेश्ड इन्टिरियर और एडवांस फीचर्स से लैस है. एक कंपनी के रूप में, हमने ऐसी तकनीकें लाने में विश्वास किया है जो ग्राहकों को लाभ पहुंचाती हैं. 2020 की डिजायर हमें आगे बढ़ने में मदद करेगी.

ये भी पढ़ें-नए अवतार में पेश हुई Suzuki की Baleno Cross, जानें क्या है खासियत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 4:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर